बीकानेर। चिरंजीवी योजना को लेकर यू एस एकेडमी संस्थान के हास्य कलाकार के के रंगा एंड टीम द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पंवार ने बताया कि जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से अधिकाधिक आमजन को जोड़ने के उद्देश्य से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा नुक्कड़ नाटक अभियान चलाया जा रहा है।
शुक्रवार को जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान डाइट में नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया। उप प्राचार्य शकुंतला खींची, डॉ कृष्णा राठौड़, सुरेश सोनी, साहित्यकार रामरतन उपाध्याय सहित उपस्थित अध्यापक गण ने ठहाके भी लगाए और योजना के फायदे भी समझे। सभी ने अपने-अपने विद्यालयों में प्रत्येक छात्र-छात्रा को योजना की जानकारी देने का संकल्प लिया।
इसी प्रकार पूगल फांटा बस स्टैंड तथा बंगला नगर स्थित एक निजी विद्याल में भी नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी गई जिसमें मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी नाटक के माध्यम से लोगों को दी। कई लोगों को योजना से संबंध में संशय और प्रश्न के भी उत्तर टीम के द्वारा दिए गए।