जोधपुर। शीतला अष्टमी के अवसर पर कागा शीतला माता मंदिर में आयोजित होने वाले मेले की तैयारियों को लेकर महापौर उत्तर कुन्ती परिहार एवं आयुक्त उत्तर अतुल प्रकाश ने निगम अधिकारियों के साथ मेला स्थल का दौरा किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आगामी 15 मार्च से शीतला माता मंदिर में भव्य मेले का आयोजन होना है, वही 14 मार्च को ध्वजारोहण के साथ मेले का आगाज होगा। शीतला अष्टमी के दिन हजारों श्रद्धालु मेले में आते हैं। मेले की तैयारियों को लेकर महापौर कुन्ती परिहार ने निगम अधिकारियों को कागा रोड पर सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कुछ जगहों पर सीवरेज होदी ओवरफ्लो हो रही थी, जिस पर महापौर ने तुरंत प्रभाव से होदियो की सफाई करने और रोड लाइट की व्यवस्थाओं को भी सही करने के निर्देश दिए हैं।

महापौर ने बताया कि कागा शीतला माता मेले के आसपास पौराणिक काल में बनी स्थापत्य कला की छतरिया है। इन छतरियों की मरम्मत कर यहां आकर्षक लाइटिंग करने और मेला चौक की दीवारों पर जोधपुरी मांडना मांडने के भी निर्देश दिए गए हैं।

आयुक्त उत्तर अतुल प्रकाश ने मेला चौक और मेले के आसपास की सफाई करने के निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि मेले के दौरान लगने वाली सभी दुकाने व्यवस्थित तरीके से लगे और निर्धारित स्थलों पर ही झूले लगाया जाए, ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ से बेरीकेटिंग करवाने और सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर भी चर्चा की गई।

इस दौरान पार्षद अरविंद परिहार, एक्सईएन सुरेश जैन, राजस्व अधिकारी रणवीर देथा सहित नगर निगम उत्तर के अधिकारी एवं मेला आयोजन समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।