कोटा, 7 मई। बेहतर पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने वाले कोटा के दोनों मेगा प्रोजेक्ट कंप्लीट हो चुके हैं जल्द ही शहर वासियों को बेहतर पेयजल की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा की श्रीनाथपुरम क्षेत्र में विकसित किए गए 50 एमएलडी एवं सकतपुरा में 70 एमएलडी का प्लांट कंप्लीट हो चुका है इसके साथ ही पेयजल की सप्लाई के लिए निर्मित की गई 11टंकियों में से 8 से पानी की सप्लाई का कार्य भी शुरू कर दिया गया है जल्द ही 5 टंकिया भी जल्द ही कंप्लीट होने जा रही है और इससे भी शहर की कई कॉलोनियों में पेयजल की सुचारू सप्लाई शुरु हो जाएगी।

प्रोजेक्ट के कंप्लीट होने पर मंत्री धारीवाल ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि अब शहर के अधिकांश क्षेत्रों में पेयजल की सुचारू सप्लाई से शहर वासियों को बड़ी राहत मिलेगी पुराने शहर का अधिकांश इलाका जहाँ पेयजल की किल्लत थी वहां अब प्रेशर के साथ में पेयजल उपलब्ध हो सकेगा वहीं नए कोटा की कई कॉलोनियों में शुद्ध पेयजल की प्रेशर के साथ सप्लाई शुरू हो जाएगी। मंत्री शांति धारीवाल ने पेयजल के पूर्ण हुए प्रोजेक्ट पर संतोष जताते हुए कहा 15 दिन में पेयजल की सुचारू सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

नये कोटा की कई कॉलोनियों को टैंकर के पानी से मिलेगी मुक्ति

 मंत्री शांति धारीवाल ने बयान जारी कर कहा है कि अब नये कोटा शहर की कॉलोनी वासियों को टैंकर के पानी से छुटकारा मिलेगा बरसों से क्षेत्रवासी टैंकर पर निर्भर थे लेकिन हमने पेयजल के प्रोजेक्टस गंभीरता से लेते हुए पूर्ण कर लिया है। राजीव नगर समेत अन्य कॉलोनियों जहां बड़ी संख्या में हॉस्टलस हैं उन क्षेत्रों में भी शुद्ध पेयजल की सप्लाई होगी  उन्होंने कहा कि में लगातार प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग एवं अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट ले रहा हु अब प्रोजेक्ट लगभग कंप्लीट है। करीब 4 लाख से अधिक लोग इन दोनों प्रोजेक्ट के पूर्ण होने और अकेलगढ़ में अलग से पेयजल सप्लाई और उत्पादन के मद्देनजर करवाए गए कार्यों की सुविधा का लाभ मिलेगा।

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की पदयात्रा पहुँची वार्ड 61 

मंत्री शांति धारीवाल के नेतृत्व में धारीवाल ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत रविवार को पदयात्रा पटरी पार क्षेत्र के वार्ड 61 में पहुँची। पदयात्रा के दौरान मंत्री शांति धारीवाल और पीसीसी सदस्य अमित धारीवाल का क्षेत्र वासियों ने जोरदार स्वागत किया वार्ड में कई जगहों पर फलों से तोला गया वही पदयात्रा पर पुष्प वर्षा क्षेत्रवासियों ने कर क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों पर आभार व्यक्त किया। मंत्री धारीवाल ने पदयात्रा के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि कोटा में सभी क्षेत्रों में जन सुविधाओं में बढ़ोतरी के साथ जनमानस का ध्यान रखते हुए कार्य करवाए गए हैं। अब तक 24 वार्डों में पहुंच चुकी है हजारों लोगों से संवाद किया जा चुका है।

पदयात्रा पर मंत्री धारीवाल ने कहा कि पदयात्रा से क्षेत्र के विकास कार्यों का फीडबैक तो मिल ही रहा है साथ ही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को मिल रही राहत की भी क्षेत्र वासी खुले दिल से सराहना कर रहे हैं हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत पदयात्रा के दौरान जो भी छोटे-मोटे समस्याएं सामने आती है उनको तुरंत ही समाधान के निर्देश देकर निस्तारण किया जा रहा है। वार्ड 61 की प्रत्येक गली में घर घर पहुंची पदयात्रा क्षेत्रवासियों का भी उत्साह देखते ही बन रहा था। पदयात्रा के दौरान ब्लॉक अध्यक्ष ललित कुमार पार्षद बशीर मोहम्मद गुड्डू भाई, रपू भाई, शाकिर मोहम्मद, सादिक पठान, शरीफ मोहम्मद सहित क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।