अजमेर, 23 फरवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के मौजूदा प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण का कार्यकाल राज्य सरकार ने आदेश जारी कर एक साल के लिए और बढ़ा दिया है । एन. एस. निर्वाण पूर्व में अजमेर डिस्कॉम के मुख्य अभियंता तथा राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम के डायरेक्टर भी रह चुके है।

निर्वाण के पिछले कार्यकाल में अजमेर डिस्कॉम ने कई बड़े कीर्तिमान स्थापित किए है। प्रत्येक उपखंड में मिनी मीटर लैब की स्थापना, सर्विस लाइन विजिबल अभियान, आदर्श जीएसएस अभियान, आदर्श फीडर अभियान, बिजली चोरों के विरुद्ध अभियान, राजस्व वसूली अभियान तथा किसानों को रिकॉर्ड कनेक्शन जारी करने सहित अनेक कार्य निर्वाण के कार्यकाल में हुए है। अपने पहले कार्यकाल के दौरान  निर्वाण ने अपना मुख्य ध्येय उपभोक्ताओं की संतुष्टि पर रखा।

निर्वाण की डिस्कॉम प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्ति एक वर्ष के लिए की गई है। प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्त होने पर उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में उपभोक्तओं के हितों को प्राथमिकता पर रखा जाएगा। उपभोक्ताओं के कनेक्शन संबंधी, बिलिंग संबंधी, मीटर संबंधी, जले हुए ट्रांसफार्मरों को तुरन्त बदलने सहित अन्य समस्याओं का त्वरित गति से समाधान किया जाएगा। साथ ही उपभोक्ताओं को निर्बाध अच्छी गुणवत्ता पूर्ण बिजली उपलब्ध कराने एवं  विद्युत छीजत में कमी व शत-प्रतिशत राजस्व बढाने हेतु बेहतर प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि घरेलू विद्युत कनेक्शन से वंचित आमजन को जागरूक करने के लिए प्रत्येक गांव-गाँव, ढाणी-ढाणी में शिविर आयोजित किए जाएंगे एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को प्राथमिकता देकर कनेक्शन की कार्यवाही की जाएगी।