भारतीय जनता पार्टी द्वारा मंगलवार को अजमेर में कांग्रेस सरकार के कुशासन के खिलाफ जन आक्रोश महाघेराव किया गया, कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया ओर शहर के सूचना केन्द्र चौराहे पर आमसभा को सम्भोधित किया। इसके बाद सभी कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च कर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव किया।
प्रदेशव्यापी जन आक्रोश महाघेराव में शिरकत के लिए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी अजमेर पहुंचे, जिन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अपने संबोधन में राजस्थान की कांग्रेस सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया और भ्रष्टाचार, आरपीएससी पेपर लीक मामले, बेरोजगारी सहित महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर जमकर निशाना साधा, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ सभी कार्यकर्ता व भाजपा के पदाधिकारी पैदल जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर पहुंचे।

जहां पुलिस की ओर से पहले से ही बैरिकेडिंग लगाकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय का रास्ता बंद कर दिया गया था लेकिन गुस्साए भाजपा के कार्यकर्ता बेरिकेडस पर चढ़ गए ओर हंगामा करने लगे, जिसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों व भाजपा कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की भी हुई, ईसी धक्का-मुक्की के बीच प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए और कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके बाद सीपी जोशी भाजपा पदाधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर के चेंबर के बाहर पहुंचे और उन्होंने कांग्रेस सरकार के कुशासन के खिलाफ जिला कलेक्टर अंशदीप को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि जनाक्रोश यात्रा के तहत भाजपा सरकार ने जनता के मुद्दों की आवाज बनकर भारतीय जनता पार्टी ने पहले पंचायत स्तर पर फिर विधानसभा स्तर पर और अब जिला मुख्यालय पर जनता के मुद्दों की आवाज बन घेराव किया है, उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार ने साढ़े 4 सालों पहले अपने चुनाव घोषणा पत्र में कहा था कि पूर्ण कर्जा माफ करेंगे लेकिन नहीं हुआ, साढ़े 4 सालो में गिरदावरी नही हुई, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया, आरपीएससी का भृष्टाचार पहली बार इस पवित्र संस्था में देखने को मिला, इनके बोर्ड के सदस्य यह मोहरा है, इससे पहले जालोरी ने स्पष्ट कहा था कि मैं तो मोहरा हूं असली कमान तो ऊपर तक जाती है सत्ता के गलियारों तक उच्च शीर्ष तक है। इसके अलावा जिस हद तक तुस्टीकरण राजस्थान में जिस हद तक हुआ है, आतंकवादियों की पैरवी करने के लिए वकील नही है लेकिन आतंकवादियों के लिए 21 वकील सुप्रीम कोर्ट के खड़े कर दिए।

उन्होंने जोधपुर वाली की घटना पर गलत पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह जोधपुर में जनजाति वर्ग के हमारे भाइयो के घरों को तोड़ दिया गया वो भारत विस्थापित थे, उनको तजस नहस कर दिया। उन्होंने कहा कि आज ऐसी घटना राजस्थान में देखने को मिल रहे हैं चाहे भगवा फहराने की हो, चाहे भगवान श्रीराम के नारे लगाने वालों पर केस दर्ज कराना हो, चाहे दलितों पर अत्याचार हो, राम दरबार को तोड़ना हो, शिव मंदिर को तोड़ना हो । उन्होंने राहत कैंप पर कहा कि जब सरकार की अंतिम सांसे बची है जब ही आपको राहत कैंप याद आ रहे है। साढ़े 4 साल आप को याद नहीं आई जनता की।

उन्होंने कहा कि राहत देने का काम तो नरेंद्र मोदी के सरकार कर रही है जो घर बैठे बैंक का खाता खुल रहा है, उनके खातों में आवास का पैसा आ रहा है, शौचालय का पैसा आ रहा है, उनके खातों में उज्वला की सब्सिडी का पैसा आ रहा है तमाम पैसा दिल्ली से चलकर खातों में आ रहा है तो राजस्थान की सरकार जरूरतमंदों के साथ क्यों मजाक कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी का पैसा कहां काम आ रहा है जैसे तमाम मुद्दों को लेकर आज ज्ञापन दिया गया। इस मौके पर सीपी जोशी के साथ सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, महापौर ब्रजलता हाडा, उपमहापौर नीरज जैन सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे।

खाली पड़ी रही कुर्सियां

एक और जहां भाजपा ने अपने जनआक्रोश महाघेराव में हजारों लोगों के आने का दावा किया था लेकिन 12 बजे शुरू होने वाले कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के पहुंचने का कार्यक्रम था लेकिन सीपी जोशी करीब डेढ़ बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जिससे परेशान होकर वहां मौजूद लोग उठकर जाने लगे, इसके चलते वहां पंडाल में मौजूद कुर्सियां खाली नजर आई ।