जयपुर। प्रदेश के जालोर जिले में सांचौर क्षेत्र के प्रतापपुरा के गांव में एसडीएम भूपेन्द्र यादव द्वारा एक किसान को लात मारने का मामला इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है। इस घटना को लेकर विपक्ष भी अशोक सरकार की जमकर आलोचना कर रहे है। मामलें को बढ़ता देख अशोक सरकार ने एसडीएम भूपेंद्र कुमार यादव का देर रात तबादला कर दिया है। भूपेंद्र कुमार को जोधपुर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त के पद पर लगाया गया है। कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं।

किसानों ने मांगा मुआवजा, मिली रात: वसुंधरा राजे
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सहित प्रदेश कई नेताओं ने इस मामलों को लेकर सोशल मीडिया के जरिए गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर घटना की निंदा की और लिखा कि एसडीएम को किसान को लात मारने का हक किसने दिया। वसुंधरा राजे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि सांचौर में किसान ने मांगा मुआवजा, मिली लात!, एसडीएम का अन्नदाता के साथ ये व्यवहार सेवकों का मालिकों पर प्रहार?

एसडीएम ने किसान को मारी लात
आपको बता दें कि सांचौर क्षेत्र के प्रतापपुरा में गांव में गुरुवार को एसडीएम भूपेंद्र यादव ने एक किसान नरसिंह राम चौधरी को लात मार दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस वीडियो देखा जा सकती है कि वे किसानों की तरफ लात बढ़ाते साफ नजर आ रहे है। आक्रोशित किसानों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की और हाथापाई की नौबत आ गई। पुलिस ने ग्रामीणों को मौके से हटाकर मामला शांत किया।

किसानों का धरना जारी
एसडीएम को हटाने के बाद आज भी किसानों का अपनी बची हुए मांगों को लेकर धरना कर रहे है। किसानों की मांग है कि अवाप्त भूमि की उन्हें डीएलसी दर से 20 गुणा अधिक दर से रेट दी जाए। एसडीएम यादव को सस्पेंड करने, किसान परिवार पर दर्ज किया गया मामला वापस लेने आदि मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं।