RAS-Exam

कोटा. नीट-पीजी, आईएनआई-सीईटी और एफएमजीई परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए सुपर एप एलन नेक्स्ट एप का उद्घाटन एलन संकल्प कैम्पस कोटा में किया गया। कार्यक्रम में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक डॉ.गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व डॉ.बृजेश माहेश्वरी मौजूद रहे।

इस अवसर पर डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि मेडिकल पीजी परीक्षा की तैयारी के लिए विद्यार्थियों की आवश्यकताओं को देखते हुए इस एप पर अनुभवी और श्रेष्ठ संसाधनों से ऑनलाइन लर्निंग कंटेंट उपलब्ध करवाया जाएगा। एलन नेक्स्ट एप विद्यार्थियों को एक्सक्लूसिव स्टार फैकल्टीज द्वारा लेटेस्ट अकेडमिक कंटेंट उपलब्ध कराया जाएगा। एलन नेक्स्ट एप को गूगल प्ले स्टोर, एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। पूरे देश में जल्द ही एलन नेक्स्ट के ऑफलाइन सेंटर्स लॉंच किए जाएंगे।

एलन के हाल टाइम एक्जीक्यूटिव अमन माहेश्वरी ने बताया कि पीजी प्रवेश परीक्षा की तैयारी को आसान बनाने के लिए एलन प्रयासरत है। नीट-पीजी, आईएनआई-सीईटी और एफएमजीई परीक्षाओं को क्रेक करने के लिए एलन नेक्स्ट सुपर एप साबित होगा। इसमें मुख्यरुप से एल्फा, बीटा और डेल्टा कोर्सेज होंगे।

अल्फा कोर्सेज में ऑफलाइन क्लासरूम लर्निंग एवं रिवीजन के शेड्युल भी दिए जाएंगे। इसके साथ ही 700 से अधिक घंटों के वीडियो, एक्स्ट्रा एज वीडियो दिए जाएंगे जो कि अच्छी रैंक पाने के लिए पर्याप्त है। इसके साथ ही नेक्स्ट-2 के लिए 200 घंटे से अधिक के क्लीनिकल स्किल वीडियो, 200 घंटे से अधिक के रैपिड रिवीजन वीडियो, 10 हजार से अधिक प्रश्नों के पुराने वर्षों के प्रश्न बैंक, रेगुलर एनालिसिस थ्रो कंटीन्यूअस एक्सरसाइज (रेस) एवं क्लीनिकल क्वेशन्स, 200 से अधिक सब्जेक्ट वाइज माइनर व मेजर टेस्ट डिजिटल व प्रिंटेट कंटेंट के साथ उपलब्ध करवाए जाएंगे।

इसी तरह बीटा कोर्स में ऑनलाइन लर्निंग एवं रिवीजन की सुविधा होगी। 750 से अधिक घंटे के वीडियोज, 200 घंटे से अधिक क्लीनिकल स्किल वीडियोज, 250 घंटे से अधिक एक्स्ट्रा एज वीडियो, 200 घंटे से अधिक रैपिड रिवीजन वीडियोज, 10 हजार से अधिक क्वेशन्स, 200 से अधिक सब्जेक्ट वाइज माइनर एण्ड मेजर टेस्ट डिजिटल व प्रिंटेड नोट्स के साथ उपलब्ध होंगे। डेल्टा कोर्स में 10 हजार से अधिक प्रश्न और 200 से अधिक सब्जेक्ट वाइज टेस्ट माइनर व मेजर टेस्ट उपलब्ध करवाए जाएंगे।

ये होंगे विशेष आकर्षण

माहेश्वरी ने कहा कि इस एप में विद्यार्थियों की नॉलेज बढ़ाने के लिए डेली क्विज होगा। इसके साथ ही एक कॉन्सेप्चुअल वीडियो होगा जो कि न केवल कॉन्सेप्ट्स को क्लीयर करेगा, बल्कि समझ भी बढ़ाएगा। नोटिस बोर्ड फीचर पर लेटेस्ट न्यूज अपडेट्स, एग्जाम्स, रीजल्ट्स और अन्य संबंधित जानकारियां उपलब्ध हो सकेंगी। इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए वीडियो बैंक उपलब्ध होगा, ये कम समय वाले वीडियो नीट-पीजी, आईएनआई-सीईटी, एफएमजीई और नेक्स्ट-1 के कॉन्सेप्ट्स होंगे। ये करीब 800 घंटे का कंटेंट अनुभवी व श्रेष्ठ फैकल्टीज की टीम द्वारा अंग्रेजी व हिंग्लिश में उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके साथ ही अतिरिक्त 250 घंटे के वीडियो सेन्ट्रल इंस्टीट्यूशन्स से संबंधित होंगे। 200 से अधिक घंटे के क्लीनिकल वीडियो तथा प्रेक्टिकल वीडियो भी होंगे, जो कि क्लीनिक स्किल्स को बढ़ाने और नेक्स्ट-2 के लिए उपयोगी साबित होंगे।

नेक्स्ट एग्जाम के लिए रिवीजन भी जरूरी होता है। इसके लिए एलन नेक्स्ट द्वारा रैपिड रीविजन वीडियो होंगे जो कि विद्यार्थियों के सभी सवालों के जवाबों पर आधारित होगा। इसके साथ ही 200 घंटे से अधिक के वीडियो लॉस्ट मिनिट रिवीजन के होंगे। इसके साथ ही एलन नेक्स्ट एप पर मल्टीपल च्वाइस क्यूशन्स डिस्कशन्स वीडियो, इमेज डिस्कशन वीडियो, अपडेट्स एवं इंस्ट्रूमेंट्स वीडियो शामिल होंगे।

विद्यार्थियों को एप के माध्यम से ही रेगुलर एनालिसिस थ्रो कन्टीन्यूअस एक्सरसाइज (रेस) के लिए 3 हजार से अधिक प्रश्न उपलब्ध करवाए जाएंगे। 8 हजार से अधिक एमसीक्यू पूरे 19 विषयों के पूरे कोर्स को कम्प्लीट करेंगे। इसके साथ ही करीब 200 लाइव व रिकॉर्डेड सब्जेक्ट वाइस टेस्ट सीरिज, माइनर व मेजर टेस्ट, आल इंडिया में एलन सेंटर्स पर रीयल पैटर्न सीबीओटी बेस्ड टेस्ट सहित एलन नेक्स्ट की तैयारी के लिए बहुत कुछ महत्वपूर्ण होगा।