मंगल मूरति राम दुलारे, आन पड़ा अब तेरे द्वारे। हे बजरंगबली हनुमान, हे महावीर करो कल्याण।। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार को अपने जन्मदिन पर सालासर बालाजी में आयोजित कार्यक्रम में हनुमान जी इन पंक्तियों से अपना संबोधन शुरू किया।

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा- मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है कि आज हनुमानजी की नगरी में ये परिवार दूर-दूर से आया है और एक-दुसरे के साथ जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है। मैं उनके समाने नतमस्तक होकर सालासर जी से इतना ही कहती हूं कि आने वाले समय में हमारे प्रदेश को आगे बढ़ाना, प्रदेश की जनता को सुख शांति देनावसुंधरा राजे के कार्यक्रम में पार्टी के 12 सांसद, 52 विधायकों और 118 पूर्व विधायकों सहित लाखों लोग शामिल हुए। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने भी सालासर पहुंचकर राजे को बधाई दी। वसुंधरा राजे की सभा में जुटी भीड़ और विधायकों-नेताओं की संख्या से भाजपा में राजनीतिक चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

वसुंधरा राजे ने सभी किया धन्यवाद और होली की शुभकामनाएं दी 

राजे ने कहा मैं आप सभी को होली की शुभकामनाएं देना चाहती हूं, मैं याद करना चाहूंगी आज मेरी गुरु मेरी मां राजमाता साहब को जिन्होंने मुझे सिखाया राजस्थान की भूमि के लिए जान देने को भी तैयार रहना है, राजस्थान के लिए मेहनत करना है, अब ये सब आपका परिवार है, इस परिवार के लिए मैं जितना कर सकती हूं, करूंगी। आगे वसुंधरा राजे ने कार्यक्रम में कहा- जहां तक देख रही हूं सब अपने ही अपने नजर आते हैं, होली का त्यौहार होते हुए भी आप लोग यहां आए हो, कितनी भी बाघाएं आईं, कितनी कठिनाइयां आई आप लोग मेरे साथ खड़े रहे, मेरा हौसला बढ़ाया, मैं आप सभी की अन्तर्मन से आभारी हूं, मैं सुबह रोज प्रार्थना करती हूं, और भगवान से कहती हूं कि मेरे इस परिवार की खुशियां बनाए रखना, चार साल में इतने उतार-चढाव के बाद भी इस जनता ने साथ नहीं छोड़ा

वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर किया कड़ा प्रहार 

राजे ने कार्यक्रम में कहा- आज जनता चाहती है कि हमारा बच्चा बड़ा होकर उसे नौकरी मिले। यदि उसका पेपर लीक हो जाता है तो सोचो उनके दिल पर क्या गुजरती है। बेरोजगार रोजगार मांग रहा है। मास्टर माइंड कौन है, हम सब जानते हैं, सरकार भी जानती हैं। सरकार कह रही है साढ़े तीन लाख लोगों को नौकरी दी है, तो उनकी जानकारी वेबसाइट पर क्यों नहीं डालते। हमारी तरह वेबसाइट पर डाल दो, जिनको तुमने सरकारी नौकरियां दी है।

सालासर की सभा में राजे ने गहलोत पर जमकर हमला बोलते हुए कहा- साढे चार साल हो गए इस सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है। एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में भारत अम़ृतकाल मना राह है, वहीं गहलोत जी के राज में राजस्थान हत्या, अपराध, पेपर लीक, दुष्कर्म जैसी घटनाओं को झेल रहा है। जनता जाए तो जाए कहां, किसके पास जाएं। राजस्थान जल रहा है और मुख्यमंत्री चैन की नींद सो रहे हैं। जनता का आक्रोश उनकी कुर्सी तक पहुंच गया है, कुछ ही दिनों में ये सरकार विदा हो जाएगी।

राजे ने कार्यक्रम में कहा- सालासर सड़क पर राम गेट तोड़ दिया गया। अलवर, अजमेर, सहित कई जगह मंदिर तोड़कर आस्था को चोट पहुंचाई है कांग्रेस ने। भ्रष्टाचार चरम सीमा पर हैं, छोटे से छोटा काम बीना रिश्वत नहीं होता है। अवैध खनन में भ्रष्टाचार इतना है कि पूरे देश में इतना भ्रष्टाचार कहीं नहीं है।

भाजपा की सरकार होती अब तक पूरा कर्जा माफ हो चुका होता

कर्जामाफी का पर बोलते हुये वंसुधरा राजे कहा- कांग्रेस की कर्जामाफी का क्या हुआ, भाजपा की सरकार होती अब तक पूरा कर्जा माफ हो चुका होता। बिजली का उत्पादन पूरे राजस्थान में ठप्प हो रहा है। हमें 22-24 घंटे घरेलू बिजली मिलती थी। आज ना घरेलू पूरी मिल रही है और किसानों को तो बिजली मिल ही नहीं रही है। बिजली विभाग साफ कह रहा है कि सारी फैक्ट्रियां ठप्प है। पूरा प्रदेश कर्जे के अंदर डूब चुका है। सब लोगों को घोषणाओं से भरा हुआ बजट पढ़कर सुना दिया। विधानसभा में जो बजट पेश हुआ है, वो बजट नहीं कांग्रेस का घोषणा पत्र है।

सालासर बालाजी को केन्द्र बिंदु मानकर राजस्थान की कई सड़कें निकाली

सालासर बालाजी जो मंदिर है उसे केन्द्र बिंदु मानकर राजस्थान की कई सड़कें यहां से निकाली। प्रदेशभर के मंदिरों को सड़कों से जोड़ा। क्योंकि कोई पर्यटक यहां आए यदि वो मंदिरों को ना देखेगा तो उसने क्या देखा। आज कैसी-कैसी सड़कों से चलकर आ रहे हो, दचका भी नहीं लगा होगा। पहले कितने घंटे लगते थे, इस मंदिर को हमने सड़कों से जोड़ा। सालासर, गोगामेड़ी, भादरा, मंडावा, लोसल, झुंझुनूं और दिल्ली तक सड़कें ठीक हमने करवाई थी। नितिन गडकरी जी के साथ जब मैं 2017 में यहां आई थी, हमें बहुत तकलीफ हुई थी। उस समय हमने जो घोषणाएं की थी, वो पूरी हो चुकी है।
राजे ने कहा- बालाजी की आस्था और जनता के आशीर्वाद का दीप जलाया है। वह किसी आंधी-तूफ़ान से बुझने वाला नहीं हैं। राजस्थान के माथे पर विकास का मुकुट लगाने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता।

राजे ने गहलोत पायलट खेमों की लड़ाई का भी जिक्र किया

राजे ने गहलोत पायलट खेमों की लड़ाई का भी जिक्र किया। कहा- कांग्रेस ने साढ़े चार साल एक-दूसरे को पछाड़ने में लगा दिए। राजस्थान पिछड़ गया। सहकारी बैंकों से लोन लेने वाले किसानों की बीमा राशि ही जमा नहीं कराई। राजे ने कहा- बीसियों बार पेपर लीक के कारण युवा सरकार से न्याय मांग रहें हैं। सरकार मास्टर माइंड को नहीं पकड़ रही।

राजे ने कहा- 2003 में जनता ने भाजपा को पहली बार 120 और 2013 में 163 देकर सरकार बनाई। उनकी सरकार ने बीमारु प्रदेश को अग्रणी प्रदेश बनाया, पर दो बार कांग्रेस की अल्पमत सरकार ने विकास की जो इमारत हमने बनाई थी,उसे ढहा दिया।