कोटा जिले में नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र की छठी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। वह चप्पल पहन रहा था बालकनी में खड़ा होकर, अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिर गया। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार 20 वर्षीय मृतक ईशांशु भट्टाचार्य (20) पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का रहने वाला था। वह कोटा के जवाहर नगर इलाके में रेजीडेंसी नाम के छात्रावास भवन में किराए पर रहता था। उनका कमरा बिल्डिंग की छठी मंजिल पर था। पुलिस ने बताया कि गुरुवार की रात ईशांशु भट्टाचार्य अपने तीन दोस्तों के साथ कमरे में बैठा हुआ था। कुछ देर बाद चारों बाहर जाने लगे। ईशांशु बालकनी में आया और चप्पल पहनने लगा, इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह सीधे जाली से नीचे गिर गया।

गंभीर रूप से घायल ईशांशु को उसके दोस्तों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पांचवीं मंजिल से गिरने के कारण ईशांशु को गंभीर चोटें आई हैं। उसका चेहरा बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गया था। हादसे का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें संतुलन बिगड़ने के कारण छात्र नीचे गिरता दिख रहा है। पुलिस का कहना है कि मृतक छात्र ईशांशु के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। उनके आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

ऐसी ही एक और घटना 29 जनवरी को कोटा में हुई। महाराष्ट्र का एक 17 वर्षीय छात्र जेईई मेन की तैयारी कर रहा था। छात्रावास की पहली मंजिल से गिरकर वह गंभीर रूप से घायल हो गया। छात्रा का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है।