जयपुर। राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के अलावा इन दिनों एक और नेता सुर्खियों में छाया हुआ है। बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर बीते एक सप्ताह से अपने समर्थकों और युवाओं के साथ खुले आसमान के नीचे धरने दे रहे है। किरोड़ी लगातार अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए पेपर लीक माफिआयों के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग कर रहे है। किरोड़ीलाल को अब धरने पर बीजेपी नेताओं का भी साथ मिलने लगा है जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में उनके दिल्ली जाने की चर्चा भी तेज हो गई है।

किरोड़ी के साथ उतरी वसुंधरा राजे
किरोड़ीलाल के चल रहे धरने पर सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उन्हें समर्थन देने पहुंची थी। राजे से पहले बीजेपी की राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर उन्हें समर्थन देने पहुंची थी। अब कई बीजेपी नेताओं ने अचानक नजदीकियां बढ़ाना शुरू कर दिया है। दिल्ली की टीम से किसी नेता के सांसद के धरने पर जाने के बाद राजस्थान में हलचल तेज हो गई।

वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर बोला
वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर किरोड़ी लाल को समर्थन दिया और गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। वसुंधरा ने कहा कि राजस्थान सरकार युवाओं के सपने कुचल रही है, युवाओं का यह जनाक्रोश इस सरकार के डूबते जहाज में अंतिम कील साबित होगा, सरकार को यह भी याद रहे कि युवाओं को अपना हक दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा अकेले नहीं है, हम सब उनके साथ हैं।

राजे के समर्थन के बाद गया हवा का रुख
आपको बता दे कि पूर्व सांसद के कई धरने प्रदर्शनों से जहां बीजेपी नेताओं ने दूरी बना रखी थी। दूसरी तरफ पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समर्थन देने के बाद अचानक से हवा का रूख बदल गया और कई बीजेपी नेता किरोड़ी से मुलाकात करने पहुंचे।

बीजेपी के कई नेता समर्थन देने पहुंचे
रविवार को वसुंधरा ने किरोड़ी के समर्थन देने के ऐलान करने के बाद ही सोमवार सुबह सांसद रामचरण बोहरा, बीजेपी नेता अशोक परनामी और पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा धरना स्थल पर सांसद को समर्थन देने पहुंचे। बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी और रोहिताश शर्मा दोनों ही राजे के करीबी माने जाते हैं। वहीं दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद किरोड़ी लाल ने कहा कि यह मुद्दा राजनीति का नहीं, बल्कि बेरोजगारों को न्याय दिलाने का है। इसके अलावा सांसद के धरना स्थल पर सोमवार को अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी, पूर्व मंत्री कैलाश वर्मा, पूर्व विधायक डॉ सुरेश चौधरी, पूर्व विधायक कन्हैया लाल मीणा, पूर्व विधायक मोती लाल, पूर्व विधायक गोपी चंद गुर्जर सहित कई नेता पहुंचे।