झालावाड़. मनोहरथाना. जिले जावर थाना क्षेत्र के खानपुरिया व सेमलाबेह गांव के दो परिवारों के बीच विवाह संबंध विच्छेद की झगड़ा प्रथा की राशि को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद सेमलाबेह के लोगों ने खानपुरिया निवासी एक 17 वर्षीय किशोर का अपहरण कर लिया।
थानाधिकारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि अपहृत किशोर की भाभी ललिता बाई ने रिपोर्ट दी थी। उसमें बताया कि जावर थाना क्षेत्र के खानपुरिया की पुलिया पर 29 मई को सुनील भील उसकी भाभी के साथ बाइक पर आ रहा था।

तभी रास्ते में रोक कर सेमला बेह निवासी रामनिवास भील, रुस्तम भील व अन्य व्यक्तियों ने उसका अपहरण कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपियों के कब्जे से अपहृत किशोर को छुड़ाने पहुंची लेकिन यहां पुलिस टीम पर आरोपियों व ग्रामीणों ने पथराव की दिया। उसके बाद पुलिस को मोबाइल पर सूचना मिली कि अपहरण कर्ताओं ने पथराव के बाद खानपुरिया निवासी प्रेम सिंह, उसकी पत्नी ललता बाई व उसके पुत्र दीपक का भी अपहरण कर लिया है।

इसके बाद पुलिस ने दुबारा अकलेरा पुलिस उप अधीक्षक कैलाश चंद व मनोहरथाना पुलिस उप अधीक्षक रतन लाल चांवला सहित अकलेरा, मनोहर थाना, कामखेड़ा, दांगी पुरा, जावर, भालता, घाटोली, सारोला थानों की पुलिस ने दबिश दी। जिसमें आरोपी अपने घरों से भाग निकले। वहीं चारों अपहृतों सुनील, प्रेम सिंह, ललता बाई व दीपक को पुलिस ने एक खाल नाले से दस्तयाब किया। उसके बाद पुलिस आरोपियों को जंगलों में तलाश में जुटी रही। थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार को पुलिस टीम अपहरणकर्ताओं के चंगुल से नाबालिग को छुड़ानेे व अपहरणकर्ताओं को पकडऩे के लिए सेमलाबेह गई थी। जहां अपहरणकर्ता रामनिवास पुत्र कल्ला भील, धीरप, पप्पू सहित अन्य लोगों पथराव किया।