राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का कद उभरता नजर आ रहा है। इसका नजारा गुरुवार को विधानसभा में भी देखने को मिला। राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण पर बहस के दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की।

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना को लेकर कटारिया ने कहा कि यह योजना भारत में कहीं शुरू नहीं हुई, तब वसुंधरा राजे ने 13 दिसंबर 2015 को राजस्थान में भामाशाह योजना लागू की। कांग्रेस सरकार ने इसका नाम बदलकर चिरंजीवी योजना कर दिया क्योंकि आपको नाम से चिड़ हैं।

पूर्व सीएम राजे की तारीफ के दौरान सदन में सवाल उठा तो कटारिया ने मेज ठोक कर कहा कि जो अच्छा काम हुआ है, मैं उसकी तारीफ करूंगा और ताली बजाऊंगा। कटारिया ने कहा कि यह योजना कांग्रेस सरकार में 2020 में शुरू हुई थी जबकि वसुंधरा राजे ने 2015 में ही इसे लागू किया था।

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि हालिया घटनाक्रम को देखकर ऐसा लग रहा है कि बीजेपी प्रदेश में एकता का संदेश दे रही है। हाल ही में वसुंधरा राजे ने पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ होने की बात कही थी।

हाल ही में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान भाजपा प्रदेश कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया गया था। जिसमें वसुंधरा राजे की भी तस्वीर है। इसके अलावा पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और सतीश पूनिया की फोटो भी लगी है।