भरतपुर । नटवर सिंह युवा टीम की ओर से मास्टर आदित्येंद्र राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मल्टीपरपज के खेल मैदान पर आयोजित द्वितीय कबड्डी महाकुंभ के आखिरी दिन आयोजित हुए फाइनल कबड्डी मुकाबले में मुरवारा की टीम ने जघीना की टीम को कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच 12 अंकों से पराजित कर विजेता के खिताब पर कब्जा किया जिसे आयोजकों की ओर से 51हजार रुपये की नगद राशि, ट्रैकसूट व प्रतीक चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया।
कबड्डी प्रतियोगिता के संयोजक नटवर सिंह ने बताया कि सात दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता के अंतिम दिन सेमीफाइनल व फाइनल प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गई। सेमीफाइनल प्रतियोगिता में मुरवारा की टीम ने बिलौठी की टीम को 25 अंकों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया तो वही जघीना की टीम ने टीम नंबर वन को कड़ी टक्कर देते हुए छह अंकों से सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।  बाद में सेमी फाइनल विजेता टीम मुरवारा और जघीना के बीच फाइनल हुए कबड्डी मैच में कड़ी मशक्कत करते हुए मुरवारा की टीम ने 41 अंक प्राप्त किए तो वही जघीना की टीम 29 अंक ही प्राप्त कर पाई और काफी जद्दोजहद के बाद 12 अंकों से मुरवारा की टीम ने जीत के खिताब को अपने नाम किया । इसके साथ ही द्वितीय स्थान पर जघीना की टीम रही तो वही तीसरे स्थान पर टीम नंबर वन और चौथे स्थान पर बिलौठी की टीम को घोषित किया गया । इन सभी टीमों को क्रमशः 51 हजार, 31हजार, 21 हजार और 11हजार रुपये की नगद राशि व ट्रैकसूट प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।
अंतिम दिन फाइनल कबड्डी प्रतियोगिता में अतिथि के रूप में राजस्थान तीरंदाजी संघ के सचिव सुरेंद्र सिंह,मल्लखभ फेडरेशन ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष देवनारायण,बच्चू सिंह, लाल बहादुर मुरवारा रहे । प्रतियोगिताओं को संपन्न कराने में नटवर टीम के अध्यक्ष गुरुदीप सिंह,अजय फौजदार,लक्ष्मण बिलौठी, सुरेश फौजदार, विदेश,पुष्पेंद्र मुरवारा,वीरू ने सहयोग प्रदान किया । प्रतियोगिता में रैफरी व स्कोरर की भूमिका शारिरिक शिक्षक  भीमसिंह,सत्यवीर,सुशील, सौरभ बघेल,अर्चना,जीतेन्द्र सिंह, शरीफ खान ,हरिबाबू शर्मा,कुशमेन्द्र, उर्मिला पूजा,नीलम,नेहा,मुकेश चौधरी राजेश ने निभाई । कंट्रोल रूम प्रभारी रहे विजय सिंह, रेनू सिंह व पत्रकार शिवकुमार वशिष्ठ ने देहाती अंदाज में कमेंट्री कर दर्शकों को रोमांचित कर दिया।
reporter- ashish verma