प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक के बाद अब बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। बीजेपी की पहली लिस्ट किसी भी वक्त जारी हो सकती है। इसके मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम जयपुर पहुंच रहे हैं।

दोनों नेता आज शाम और कल सुबह बीजेपी-संघ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बैठक में विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण और चुनाव में संघ की भूमिका को लेकर चर्चा होगी। जेपी नड्डा और अमित शाह शाम करीब 7 बजे विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. दोनों नेता एयरपोर्ट से सीधे प्रदेश बीजेपी मुख्यालय आएंगे। यहां रात 8 बजे से बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होगी।

बैठक में दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे और राज्य के राजनीतिक समीकरणों पर चर्चा करेंगे। बैठक में बीजेपी की हाल ही में संपन्न हुई परिवर्तन यात्रा के दौरान मिले फीडबैक पर भी चर्चा होगी। आज बीजेपी दफ्तर में बैठक के बाद नड्डा और शाह जयपुर में ही रुकेंगे। कल सुबह दोनों नेता संघ कार्यालय जाएंगे। यहां दोनों संघ के नेताओं से आगामी चुनाव में संघ की भूमिका पर चर्चा करेंगे।

लंबे समय से आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक रहे प्रकाश चंद को आगामी चुनाव के लिए बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की भी चर्चा चल रही है। इस पर भी नड्डा और शाह संघ नेताओं से चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के इस दौरे के बाद प्रकाश चंद नई भूमिका में नजर आ सकते हैं।