जोधपुर शहर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पुराने परिसर में हुए सामूहिक दुष्कर्म के विरोध की आग अभी ठंडी नहीं हुई है। बुधवार को पुलिस कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं की एक बार फिर पुलिस से झड़प हो गई। कमिश्नर कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पार कर कार्यालय के अंदर घुसना चाहते थे, जिन्हें पुलिस ने रोक दिया। बाद में पुलिस ने बल प्रयोग किया तो कार्यकर्ता जमीन पर लेट गये।

गौरतलब है कि सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद से छात्र संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रमुख छात्र संगठन कभी यूनिवर्सिटी के खिलाफ तो कभी पुलिस के खिलाफ सड़कों पर उतर रहे हैं। एबीवीपी का आक्रोश है कि आरोपियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दी जाए और बेवजह इस अपराध से उनके संगठन के नाम का नाम जोड़ा जा रहा है, उस पर कार्रवाई की जाए।

बुधवार को भी उन्होंने इसी मुद्दे पर पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव किया। लेकिन पुलिस ने सुरक्षा दीवार खड़ी कर इन कार्यकर्ताओं को कमिश्नर कार्यालय में प्रवेश करने से रोक दिया। इस पर कार्यकर्ता जबरन अंदर घुसने लगे।

इस पर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सड़क पर लेट गये। काफी देर तक सड़क पर हंगामा चलता रहा, जिससे यातायात भी एकतरफा बाधित रहा।