जोधपुर में आपसी दुश्मनी के चलते एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी गई और शवों को जला दिया गया। हत्यारों ने परिवार के 6 माह के मासूम को भी नहीं बख्शा। बुधवार सुबह चारों के शव घर के आंगन में जले हुए मिले। मामला शहर के चौराई गांव का है।

पुलिस ने बताया कि घटना मंगलवार रात करीब तीन बजे की है। परिवार के लोग घर के बाहर सो रहे थे। इसी दौरान धारदार हथियार से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी गयी। इसके बाद सभी को घर के आंगन में खींचकर आग लगा दी गयी।

पुलिस की शुरुआती जांच में परिवार का आपसी विवाद सामने आया है। परिवार के मुखिया मृतक पूनाराम के भतीजे पप्पूराम (19) ने सभी की हत्या कर दी। सुबह जब ग्रामीणों ने घर से धुआं उठता देखा तो वे घर के पास पहुंचे। यहां जब मैं अंदर गया तो पता चला कि परिवार के चार सदस्यों की लाशें पड़ी हैं। एएसआई आमना राम ने बताया कि पूनाराम (55), उनकी पत्नी भंवरी (50), बहू धापू (24) और उनकी 6 माह की बेटी के शव जले हुए मिले।

बच्चे का शव पूरी तरह से जल चुका था. बाकी शव आधे जले हुए थे। पुलिस के मुताबिक, परिवार खेती करता था। परिवार में दो बेटे, एक काम पर गया, दूसरा परिवार से अलग रहता है प्रारंभिक जानकारी में पता चला कि पूनाराम के दो बेटे हैं। एक रेवताराम और दूसरा हरीश। धापू रेवताराम की पत्नी है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद रेंज आईजी जयनारायण शेर और कलेक्टर हिमांशु गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। दोपहर में संभागीय आयुक्त व पाली सांसद भी मौके पर पहुंचे। इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी घटना का खुलासा करेंगे।

रेवताराम ओसियां तहसील के घेवड़ा गांव में कटर मशीन पर काम करता है। वह एक दिन पहले काम पर गया था। दूसरा बेटा हरीश चामू गांव में अपने परिवार के साथ अलग रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे पूनाराम के घर में आग की लपटें देखी तो वे मौके पर पहुंचे। पहले लगा कि यह सामान्य आग है, लेकिन वहां चारों के शव जल रहे थे।