जैसलमेर में पोकरण उपखण्ड के लोहार जीएसएस पर करंट लगने से एक FRT कर्मचारी की मौत हो गई। अब कर्मचारी के परिजन शव के साथ धरने पर बैठे हैं।

जानकारी के अनुसार रक्षाबंधन के दिन शाम करीब 7 बजे लोहार निवासी हसन खां पुत्र पौधिरखां उम्र 30 जो लोहार के बिजली जीएसएस पर एफआरटी का कर्मचारी है। गांव के बाहर विद्युत ट्रांसफार्मर में खराबी आने पर विद्युत लाइन ठीक कर रहा था। इसी दौरान करंट लगने से लाइनमैन हसन खां की मौत हो गई। इसके बाद मृतक युवक के परिजन शव लेकर घटनास्थल पर ही धरने पर बैठ गये। घटना की सूचना पर बिजली विभाग के अधिकारी और रामदेवरा पुलिस मौके पर पहुंची और शव उठाने की सलाह दी।

लेकिन परिजन अपनी मांगों पर अड़े रहे। मृतक के परिजन सरकारी नौकरी, आर्थिक मुआवजा, मृतक के बच्चों को शिक्षा व सहायता, रहने के लिए घर, क्षति के साथ-साथ करंट लगने की घटना की जांच व दोषी कर्मचारी पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बिजली विभाग और रामदेवरा पुलिस 14 घंटे से शव उठाने के लिए परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार मृतक युवक हसन के पिता पौधीर खान भी बिजली विभाग में लाइनमैन हैं और वर्तमान में लोहार के जीएसएस में कार्यरत हैं। हसन के तीन बच्चे हैं। रामदेवरा थानाधिकारी मय जाब्ता मौके पर मौजूद हैं