राजस्थान की राजधानी जयपुर शुक्रवार को भूकंप से हिल गई। यहां सुबह 4.9 बजे से 4.25 बजे के बीच तीन झटके महसूस किए गए। फिलहाल भूकंप से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, तीन झटके आए हैं। भूकंप का पहला झटका 4:09 बजे आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.4 थी. दूसरा झटका 4:22 बजे आया, जिसकी तीव्रता 3.1 थी और तीसरा झटका 4:25 बजे आया, जिसकी तीव्रता 3.4 थी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्हें एक के बाद एक भूकंप के झटके महसूस हुए। विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी। लोग डर के मारे सुबह 4 बजे ही अपने घरों और अपार्टमेंट से बाहर निकल आये। भूकंप के बाद कई इलाकों में बिजली गुल हो गई।

भूकंप के झटके इतने तेज थे कि तेज कंपन और डंपर चलने जैसी आवाज आई। बिस्तरों पर सो रहे लोग बुरी तरह सहम गए। दहशत और डर के कारण लोग घरों से बाहर खुले में आ गये। कई लोग एक घंटे तक बाहर ही बैठे रहे, क्योंकि दोबारा भूकंप आने की आशंका थी।

ऐसा ही हुआ पहले झटके के बाद 15-17 मिनट में रुक-रुक कर दो और झटके महसूस किए गए। जिससे लोग काफी डर गए थे। हालांकि, तेज झटकों के बावजूद इन झटकों की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 से ऊपर मापी गई। भूकंप के कारण काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा।