जयपुर में सचिवालय स्थित लाइब्रेरी बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बंद दफ्तर से धुआं निकलने पर सुरक्षा कर्मचारियों ने तुरंत अपने स्तर पर आग पर काबू पा लिया। हालांकि, जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक ऑफिस में रखा फर्नीचर, कंप्यूटर और किताबें जलकर राख हो गईं। इस कार्यालय में राजस्थान सरकार का ट्विटर हैंडल और सोशल मीडिया टीम काम करती है। आग के कारण कई डिवाइस और सॉफ्टवेयर भी जलकर राख हो गए।

सचिवालय सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक समझ नहीं आया है। इसकी जांच की जा रही है की बंद दफ्तर में आग कैसे लगी है। प्रथम दृष्टया आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगना माना जा रहा है। राज्य सरकार के सोशल मीडिया पेज और मॉनिटरिंग का काम यहीं से होता है। इस ऑफिस में पूरी सोशल मीडिया टीम काम करती है। आग लगने की सूचना मिलने पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी कार्यालय पहुंचे और आग में बचे सामान का निरीक्षण करने का काम शुरू किया।

हैरानी की बात यह है कि सचिवालय की चौथी मंजिल पर आग लगने के बाद लाखों रुपये की सरकारी संपत्ति जलकर राख हो गई, लेकिन आग पर काबू पाने के लिए सचिवालय से फायर ब्रिगेड नहीं बुलाई गई। इसकी सूचना न तो बनी पार्क और न ही 22 गोदाम स्थित फायर स्टेशन को दी गई।