जयपुर में राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक में 2 बदमाशों ने महज ढाई मिनट में बैंक लूट ली। हथियारबंद बदमाशों ने कर्मचारियों को बंधक बनाकर 6 लाख 6 हजार रुपये लूट लिए। यह वारदात गुरुवार दोपहर 2:30 की जयसिंहपुरा खोर थाना क्षेत्र के सायपुरा की है। घटना की सूचना पर नाकाबंदी करवाई गई लेकिन तक तक आरोपी फरार हो चुके थे। इससे पहले बदमाशों ने बैंक के कर्मचारियों को बंधक बना लिया था। इस दौरान कर्मचारी करीब 15 तक कमरे में बंद रहे।

एक चाकू लेकर अंदर घुसा, दूसरे ने पिस्तौल तान दी

ACP (आमेर) चन्दसिंह रावत ने बताया कि सायपुरा स्थित राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक में लूट की वारदात हुई है। गुरुवार दोपहर बैंक में तीन कर्मचारी (असिस्टेंट मैनेजर, कैशियर और पियोन) मौजूद थे। दोपहर करीब 2:45 बजे नकाबपोश दो बदमाश बैंक में घुसे। मुंह पर मफलर बांधकर घुसे बदमाश ने तुरंत पिस्तौल निकालकर कर्मचारियों पर तान दी। दूसरे बदमाश ने चाकू की नोंक पर बैंक के कर्मचारियों को एक तरफ खड़ा करवा दिया।

चाकू लेकर बदमाश कैश समेटने लगा तभी दूसरे बदमाश ने पिस्तौल के दम पर तीनों को बंधक बना लिया। महज ढाई मिनट में बैग में 5.66 लाख रुपए भरकर लूट लिए। जान से मारने की धमकी देकर दोनों बदमाश बाइक पर बैठकर फरार हो गए। लूट की वारदात के बाद बैंक कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। इधर, ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। एसीपी ने बताया कि पुलिस को बैंक लूटकर भागे बाइक सवार बदमाशों की आखिरी लोकेशन रामगढ़ मोड़ की ओर मिली है। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

एडि. डीसीपी (नॉर्थ-फर्स्ट) सुमन चौधरी ने बताया कि सिटी FSL टीम मौके पर पहुंची थी। जांच में सामने आया है कि रात के समय बैंक के बाहर लगे CCTV के तार को काटा गया है। पिस्तौल-चाकू दिखाने पर बैंक में मौजूद तीनों कर्मचारी डर गए थे। बदमाशों ने उन्हें बैंक में बने एक रूम में बंद कर दिया। बदमाशों के भागने के बाद करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद जैसे-तैसे कर्मचारी लॉक तोड़कर कमरे से बाहर आए। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम को बैंक लूट की सूचना दी।