हरियाणा के केबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली बृहस्पतिवार को भरतपुर जेजेपी डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी के पक्ष में कई चुनावी नुक्कड़ जनसभा को संबोधित करने के लिए , जघीना सेवर भरतपुर  पहुंचे। उनके साथ चुनाव प्रभारी नासिर हुसैन एवं वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने तालियों की तेज गड़गड़ाहट और जेजेपी जिंदाबाद के नारों के बीच नुक्कड़ जनसभाओं में उमड़े जनसैलाब को संबोधित किया और प्रत्याशी डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी ने ग्रामीणों इलाक़े में रोड शो किया। इस दौरान 36 जात के लोगो ने उन्हें 101 जगह जगह फ़ुल मालाओं एवं पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। वही देवेंद्र सिंह बबली ने भी डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी के जीतने पर क्षेत्र के भरपूर विकास कराने का भरोसा दिलाया।
10-15 हजार से जीत का दावा
देवेंद्र सिंह बबली ने जनसभाओं को संबोधित करते हुए 25 नवंबर को एक-एक वोट डालकर डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी को भारी मतों से जीताने की अपील की। उन्होंने सभी को संगठित होकर डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी के पक्ष में प्रचार करने और एकतरफा बहुमत से जीताने का आग्रह किया। डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टी के लोगो ने डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी को दबाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह मजबूती के साथ डटा रहे उन्होंने महिलाओं से डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी के पक्ष में आगे आने का आग्रह किया और 10से 15हजार वोटो से डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी की जीत का दावा किया।
कांग्रेस पर साधा निशाना
श्री देवेंद्र ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में राजस्थान माफिया राज का गढ़ बन गया है। खनन माफिया के मामले हो या फिर पेपर लीक के, सभी जगह माफिया राज हावी रहा। उन्होंने कहा कि 13 महीने में पेपर लीक के 19 मामले सामने आने का कारनामा कांग्रेस शासनकाल में हुआ है। काग्रेस पर आरोप लगाते हुए पंचायत मंत्री ने कहा कि इन्होंने केवल पूंजीपतियों की चिंता की, गरीब किसान मजदूर की इन्होंने कभी चिंता नहीं की।
अल्पमत का दावा
पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने इस बार राजस्थान में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि वे राजस्थान  का दौरा करने के बाद यह दावा कर रहे है। उन्होंने राजस्थान में इस बार जेजेपी के सहयोग से ही सरकार बनने का दावा किया।
क्षेत्र के विकास का दिलाया भरोसा
श्री देवेंद्र सिंह बबली ने हरियाणा में अपनी गठबंधन सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए भरतपुर में भी ऐसे ही विकास का  भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि यदि डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी विधायक बनता है तो यहां भरपूर विकास कार्य कराए जायेंगे। सड़को के गढ्ढों की बात हो या फिर खेतों में पानी पहुंचाने की, सभी कार्य प्राथमिकता से किए जायेंगे। पार्टी नेताओं ने अपनी सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए राजस्थान में भी ऐसी ही योजनाएं लागू करने का आश्वासन देते हुए डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी के लिए वोट की अपील की।
जेजेपी प्रत्याशी डॉक्टर मोहन सिंह चौधरी ने लोगों से हाथ जोड़कर व झोली फैलाकर कहा कि हमने हमेशा सभी का साथ दिया। हम हमेशा आपके विश्वास पर खरे उतरे और ईमानदारी पर कायम रहे। एक बार हमें भी भरतपुर विधानसभा की सेवा करने का मौका प्रदान करें।उन्होंने कांग्रेस और भाजपा शासनकाल में क्षेत्र का विकास नहीं होने का आरोप लगाते हुए जीतने पर भरतपुर के सपूर्ण विकास कराने का पक्का वादा किया।
जेजेपी वरिष्ठ नेताओं नासिर हुसैन सुरेंद्र सिंह सौरोत उमेश भाटी सतीश बलाहरा सैलजा भाटिया कसुशुम शर्मा नरेश राणा ने भी जीत का दावा कर जेजेपी प्रत्याशी के पक्ष में चाबी वाला निशान दबाकर मतदाताओं से वोट करने की अपील सहित  समर्थक मौजूद है।
REPORTER- ASHISH VERMA