जयपुर में राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के आरोपों के बाद गणपति प्लाजा के लॉकरों की जांच चल रही है। किरोड़ी लाल मीणा के बताए गए एक अधिकारी के घर भी ईडी के अधिकारी पहुंचे। ईडी को कुछ नहीं मिला।

इनकम टैक्स ने 760 लॉकरों की जांच की है। अब सिर्फ 340 लॉकर की जांच होनी है। इनमें से अधिकतर लॉकर गुमनाम बताए जा रहे हैं। जिन दस्तावेजों के आधार पर लॉकर लिए गए है वह फर्जी निकल रहे हैं। आयकर टीम ऐसे लॉकरों की सूची बना रही है।

मंगलवार को जब इनकम टैक्स ने तीन लॉकर खोले। इसमें 1.25 करोड़ रुपये कैश और 1 किलो सोना मिला। यह सोना कार्तिक कूलवाल और इदरीश हसन के नाम पर था, लेकिन अभी तक इनकम टैक्स की ओर से इनके बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। ये दोनों व्यक्ति है भी या नहीं। कल भी दो लॉकर खोले गये थे। इसमें संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। इन दस्तावेजों के आधार पर लॉकर मालिक तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक कुछ लॉकर ऐसे भी मिले हैं। इनके मालिक का नाम और पता उपलब्ध नहीं है। जिस नाम से लॉकर खोला गया वह मौजूद नहीं है। जो पता लिखा है। वहां कोई भी व्यक्ति नहीं रहता। इनकम टैक्स को ऐसे लॉकरों की जांच में समय लग रहा है।