बीकानेर। राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के प्रचार-प्रसार का अभियान बुधवार को भी जारी रहा। इस दौरान राजकीय सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय में जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरिशंकर आचार्य द्वारा  पाठकों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना, युवा संबल योजना, मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना,  इंदिरा रसोई योजना और पालनहार योजना सहित अन्य फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

उन्होंने विद्यार्थियों को सुजस मोबाइल ऐप तथा विभाग द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से किए जा रहे प्रचार प्रसार के बारे में भी अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सरकारी योजनाओं से संबंधित प्रश्न भी पूछे जाते हैं। ऐसे में राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी पात्र लोगों तक पहुंचाने के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है।

पुस्तकालयाध्यक्ष विमल कुमार शर्मा ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय एवं विनय एक्सप्रेस न्यूज पोर्टल के द्वारा सरकारी योजनाओं से संबंधित ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। इस दौरान पाठकों को फ्लेगशिप योजनाओं पर आधारित साहित्य वितरित किया गया। सात दिवसीय अभियान गुरुवार को संपन्न होगा।