बीकानेर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के जन्म दिन के अवसर पर बुधवार को आयोजित महंगाई राहत शिविर लाभार्थियों के लिए बड़ी सौगात लाया। इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने 58 लोगों को पट्टे दिए गए वहीं अनेक लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला। शिक्षा मंत्री के नेतृत्व में केक काटकर मुख्यमंत्री का जन्म दिन मनाया गया। डॉ. कल्ला ने लाभार्थियों का मुंह मीठा कर शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश को बचत-राहत और बढ़त वाला बजट दिया। इस बजट के बाद आयोजित हो रहे महंगाई राहत शिविरों ने आमजन को बड़ी राहत दी है। वहीं प्रशासन शहरों के संग अभियान ने राजस्व से जुड़ी वर्षों पुरानी समस्याओं का समाधान किया है। इससे आमजन के चेहरों पर खुशी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को इन शिविरों का लाभ उठाना चाहिए।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पहली बार आमजन को गारंटी के साथ योजनाओं का लाभ मिलेगा। इससे आमजन का परिवार महंगाई की मार से बच सकेगा। इस दौरान उन्होंने 58 लोगों को पट्टे बांटे। इनमें नत्थूसर गेट की आठ दुकानों के अलावा बंगलानगर, सर्वोदय बस्ती और रामपुरा क्षेत्र के 20 एवं कृषि भूमि से जुड़े 30 आवासीय पट्टे शामिल रहे। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने विभिन्न लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड भी सौंपे। पट्टे प्राप्त करने वाले लाभार्थियों के चेहरों पर खुशी की चमक देखने को मिली।

फोल्डर का किया विमोचन

शिक्षा मंत्री ने इस दौरान राजीव गांधी स्टडी सर्किल द्वारा प्रकाशित महंगाई राहत शिविर पोस्टर का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से आमजन में शिविर के प्रति जागरुकता आएगी। इस दौरान उन्होंने केक काटकर मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया और लाभार्थियों को केक वितरित किया। इससे पहले उन्होंने शिविर का अवलोकन किया।

इस दौरान नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष मकसूद अहमद, नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, निगम सचिव हंसा मीणा, अनिल कल्ला, पार्षद शिव शंकर बिस्सा, डॉ. मिर्जा हैदर बेग, राजीव गांधी स्टडी सर्किल के अध्यक्ष डॉ. बिट्ठल बिस्सा, डॉ. अनंत नारायण जोशी आदि मौजूद रहे।