दौसा के बांदीकुई में निर्दलीय चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी का नामांकन खारिज हो गया, जिसके बाद वह मोबाइल टावर पर चढ़ गया। दावेदार का कहना है कि साजिश के तहत उनका नामांकन रद्द किया गया है। उन्होंने नामांकन सही भरा था।

जानकारी के मुताबिक विनोद सैनी ने सोमवार को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया था। आज नामांकन पत्रों की जांच के दौरान उनका नामांकन खारिज कर दिया गया। जिसके बाद वह दोपहर 2.30 बजे गुढ़लिया बास रेलवे फाटक के पास स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया। विनोद सैनी का कहना है कि नामांकन जांच के दौरान उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई। बाद में उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। जबकि उन्होंने नामांकन सही तरीके से भरा था।

उनका आरोप था कि एक प्रत्याशी की साजिश के कारण उनका नामांकन रद्द किया गया है। इस दौरान विनोद सैनी ने नारेबाजी कर अपना गुस्सा जाहिर किया। मौके पर पहुंचे लोगों ने विनोद सैनी को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने कहा कि उनका नामांकन गलत तरीके से रद्द किया गया है। इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए।

इस संबंध में एसडीएम नीरज मीना का कहना है कि नामांकन शपथ पत्र में प्रारूप 26 के सभी कॉलम भरने पड़ते है। विनोद सैनी के नामांकन में 5 से ज्यादा कॉलम खाली थे। ये बातें नामांकन भरते वक्त कही गईं। साथ ही नामांकन जांच के दौरान मंगलवार सुबह 11 बजे तक खाली कॉलम भरने को कहा गया। लेकिन विनोद सैनी ने खाली कॉलम नहीं भरे। इसके चलते नामांकन रद्द कर दिया गया।