जोधपुर में अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है 18 फरवरी को वकील जुगराज की दिन दहाड़े हत्या करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।घटना के बाद वकील आक्रोशित हैं वकीलों ने पिछले 3 दिनों से अदालत के सारे काम काज बंद कर दिए है। इसके चलते न तो उच्च न्यालय मे और न ही अधिनिस्थ कोर्ट मे सुनवाई हो रही है। आज भी वकीलों ने वाहन रैली निकल कर विरोध दर्ज करवाया साथ ही आज भी सभी कोर्ट मे कामकाज नहीं हुआ।

आपको बता दे की 18 फ़रवरी को वकील जुगराज की दीनदहाड़े चाकू मारकर और पत्थर से हत्या कर दी थी। उसके आक्रोश मे वकील इन दिनों हड़ताल पर है वकीलों की डिमांड है की मृतक जुगराज के परिवार को एक करोड़ की सहायता राशि और परिवार के 1 सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए, साथी प्रोटेक्शन बिल भी लागू किया जाए। इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर कर भी अपनी मांगे उनके समझ रखी थी। लेकिन अभी तक प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। वकीलों के धरने पर आज राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत भी पहुंचे उन्होंने भी प्रदेश के साथ ही मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में कानून व्यवस्था पर चिंता जताई।

अधिवक्ता कल से पहुंचेंगे न्यायालय, मांगों पर बनी सहमति 

वकील जुगराज चौहान हत्याकांड को लेकर पिछले 3 दिनों से जोधपुर सहित जयपुर जो अन्य शहरों में भी अधिवक्ता हड़ताल पर थे आज प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ हुई बैठक  के बाद अधिवक्ताओं की ओर से की गई मांगों पर सहमति बन गई है इसके  बाद अधिवक्ता कल से हाईकोर्ट और अधीनस्थ न्यायालय मैं अपनी उपस्थिति देना शुरू करेंगे
बताया जा रहा है कि मृतक वकील जुगराज को दी जाने वाली आर्थिक सहायता के संबंध में एक प्रपोजल बनाकर सरकार को भेज दिया गया है इसके अलावा मृतक के आश्रित को जल्द से जल्द सरकारी नौकरी उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया गया है मृतक के  परिवार को पुलिस सुरक्षा भी दे दी गई है मृतक के दो दो  कॉन्स्टेबल तैनात रहेंगे।
इन सभी मांगों को मानने के बाद  अधिवक्ताओं ने  हड़ताल स्थगित कर दी है। हाईकोर्ट व अधीनस्थ न्यायालयों  में उपस्थिति देंगे