भरतपुर। सेवर स्थित एक निजी कॉलेज पर राज्य स्तरीय ताइक्वान्डो प्रतियोगिता का उद्घाटन सांसद रंजीता कोली के मुख्य आतिथ्य एवं जनसेवक यश अग्रवाल की अध्यक्षता में हुआ, जबकि विषिष्ठ अतिथि पूर्व जिला प्रमुख राजवीर सिंह,गौरव बंसल छोटू व रूपेन्द्र सिंह लुलहारा रहे। अतिथि एवं आयोजकों ने मां सरस्वती की पूजा-अर्चना कर ताइक्वान्डो खिलाडियों से परिचय करते हुए प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया।

सांसद रंजीता कोली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने खेलो इण्डिया कार्यक्रम के तहत देश में शहरी एवं ग्रामीण अंचल के खेल प्रतिभाओं का मनोबल बढाया है और देष में छुपी खेल प्रतिभाओं को तलाषा है। उन्होने कहा कि भरतपुर विधानसभा स्तर की टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता खेलो इण्डिया कार्यक्रम के संयोजक यश अग्रवाल के सानिध्यं में हुई, जिसमें भरतपुर नगर निगम के वार्ड 1 से 65 तक एवं भरतपुर विधानसभा क्षेत्र की 24 ग्राम पंचायतों की 77 क्रिकेट टीमों ने भाग लिया।

अब भरतपुर विधानसभा स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन खेलो इण्डिया कार्यक्रम के संयोजक यश अग्रवाल के सानिध्यं में होगा। जिसकी प्रक्रिया जारी है। विजेता टीम को एक लाख रूपए व षील्ड एवं उप विजेता को 51 हजार रूपए व षील्ड प्रदान की जाऐगीं। खेलो इण्डिया के संयोजक व भाजपा के नेता यश अग्रवाल ने कहा कि भरतपुर जिला में खेल की प्रतिभाओं का खजाना है। जिले के खिलाडियों ने देश-विदेश में पहचान कायम कर भरतपुर का नाम रोशन किया है।

उन्होने कहा कि राज्य स्तरीय ताइक्वान्डो प्रतियोगिता के 6 साल से 26 साल तक के बालक-बालिका खिलाडी के प्रदर्षन ने दर्शक एवं अतिथियों का मन जीत लिया। खेलकूद को हमेशा राजनीति से दूर रखा जाए,जिससे खेल की छुपी प्रतिभाएं आगे आ सके, जो देष-विदेश में होने वाले खेलों में भाग लेकर देश का नाम रोशन कर सके।

प्रतियोगिता में भरतपुर, अलवर, कोटा, करौली, झालावाड के 70 से अधिक ताइक्वान्डो खिलाडी भाग ले रहे है। जिसमें बालिकाओं की सख्यां अधिक है। इस अवसर पर सुमीत कुमार, शिवम कुमार, अनुज सिंह सैनी, सिद्वार्थ सिंह आदि ने अतिथि एवं खिलाडियों का सम्मान किया।

संवाददाता- आशीष वर्मा