भरतपुर। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भरतपुर भाजपा जिला मंत्री मुकेश सिंगल मुखर्जी मंडल के अध्यक्ष नरेंद्र सिंगल केंद्रीय प्रवासियों योजना भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के संयोजक राकेश शराब व भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ता देवेंद्र चौहान प्रेस कांफ्रेंस में शामिल हुए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यश अग्रवाल ने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी युवाओं को इस कार्यक्रम से जोड़ने का आह्वान किया।

इस कार्यक्रम में विधानसभा क्षेत्र भरतपुर में खेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से खेलो इंडिया कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। जिसके लिए सांसद रंजीता कोली की तरफ से शहर के समाजसेवी एवं प्रमुख उद्योगपति यश अग्रवाल को इस कार्यक्रम का संयोजक नियुक्त किया गया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के खेल आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम  के प्रथम चरण में भरतपुर विधानसभा क्षेत्र में क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है।

संयोजक समाजसेवी एवं प्रमुख उद्योगपति यश अग्रवाल ने जिसके बारे में उन्होंने जानकारी दी और बताया कि इस क्रिकेट मैच में भरतपुर की 24 ग्राम पंचायत और 65 वार्ड की भागीदारी रहेगी। सभी पंचायत और वार्ड से एक एक टीम का चयन किया जाएगा जिसको सरपंच व पार्षद के माध्यम से उनके लेटर हेड पर स्वीकृति दी जाएगी।

इस योजना के दौरान सभी टीमों को टी-शर्ट एवं क्रिकेट की किट आयोजकों द्वारा दी जाएगी साथ ही साथ इस कार्यक्रम में जीतने वाली टीम के लिए नगद एक लाख रुपये का इनाम एवं दूसरे पायदान पर आने वाली टीमों को इक्यावन हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा प्रति खेल के दौरान बैस्ट बैट्समैन, बैस्ट बॉलर एवं बैस्ट कीपर को इकतीस सौ रुपये का इनाम रखा गया है।

संवाददाता- आशीष वर्मा