भरतपुर  सेवर कस्बे में को मुस्लिम समाज की ओर से पूर्व सांसद प. रामकिशन की अध्यक्षता में अभिनन्दन समारोह का आयोजन हुआ जिसमें पूर्व सांसद सहित तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, प्रधान प्रतिनिधि सतीश सोगरवाल का साफा व माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया गया। अभिनन्दन समारोह में मुस्लिम समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

अभिनन्दन समारोह में तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री ने सभी मुस्लिम भाईयों को रमजान के पवित्र माह में दिली मुबारकबाद देते हुये कहा कि यह माह सभी को खुशहाली लेकर आये और देश व प्रदेश में प्रेम व भाईचारा कायम रहे। उन्होंने कहा कि हम सब को मिलकर भरतपुर के विकास में भागीदार बनना होगा। जिससे विकास को और अधिक गति मिल सके। उन्होंने  विश्वास दिलाया कि वे समाज के दुख सुख में हमेशा साथ रहेंगे और उनकी सभी समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण कराया जायेगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि कब्रिस्तान के पास हाई मास्ट लाइट व पेयजल की सुविधा मुहैया करा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैलाकर समाज को गुमराह कर रहे हैं। ऐसे लोगों से समाज के लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

समारोह की अध्यक्षता करते हुये पूर्व सांसद प. रामकिशन ने कहा कि जितने विकास के कार्य पिछले चार वर्षों में हुये हैं इतने स्वतंत्रता के बाद कभी नहीं हुये। यही कारण है कि विपक्षी लोगों को विकास के कार्य पच रही रहे हैं और वे आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने समाज के लोगों से आग्रह किया कि वे जनप्रतिनिधि की अच्छाईयों पर ध्यान दें जिससे वे पूरे मनोयोग एवं सबको साथ लेकर विकास के पथ पर और तेजी से आगे बढ सकें। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि उन्होंने ईआरसीपी परियोजना को केन्द्र द्वारा राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करने के बाद भी इसे पूरा करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने समाज के लोगों से अपील करते हुये कहा कि वे भ्रमित नहीं हो और उनकी समस्याओं का क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि निश्चय ही समाधान करायेंगे।

इस अवसर पर हाजी बुन्दु खां, चंदा खां, नत्थी खां, मोहर खां, निजाम खां, अशोक खां, इमरान खां, दीपक खां, सलीम खां, आसीब खां के अलावा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष दयाचन्द पचौरी, सेवर ब्लॉक अध्यक्ष दीनदयाल जाटव, पार्षद नीरज सिंह व लालसिंह, सरपंच राजेन्द्र, अशोक ताम्बी सहित मुस्लिम समाज के गणमान्य लोग व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

संवाददाता- आशीष वर्मा