कोटा में अभ्यर्थियों के आत्महत्या करने के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है। सोमवार को फिर एक अभ्यर्थी ने जहर खाकर मौत को गले लगा लिया। उत्तर प्रदेश की एक 16 वर्षीय लड़की ने अपने हॉस्टल के कमरे में जहर खा लिया। कोटा में अभ्यर्थियों की आत्महत्या का यह 24वां और इस महीने का दूसरा मामला है। अगस्त में छह छात्रों ने आत्महत्या की।

पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश की रहने वाली 16 साल का छात्रा प्रियास सिंह यहां कोचिंग ले रही थी। उन्होंने सोमवार को कोचिंग सेंटर के विज्ञान नगर इलाके में अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर जहर खा लिया। उन्होंने बताया कि प्रियास सिंह को उनके कोचिंग इंस्टीट्यूट के बाहर उल्टी करते हुए देखा गया था। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान तीन घंटे बाद उनकी मौत हो गई।

डीएसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि प्रियास सिंह उत्तर प्रदेश के मऊ का रहनी वाला थी। प्रियास 12वीं कक्षा की छात्रा थी। यहां रहकर वह एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में NEET-UG की तैयारी कर रही थी। विज्ञान नगर इलाके में एक हॉस्टल में रह रहा था।

डीएसपी ने बताया कि कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। कमरे को सील कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। छात्र के इस कदम के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया गया है। उसके माता-पिता के आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गयी है।