राजस्थान में एक बार फिर अमानवीय घटना देखने को मिली। एक बेजुबान कुत्ते को दो युवकों ने पीट-पीटकर मार डाला। मामला जयपुर के सोडाला के सुशीलपुर इलाके का है। इस घटना की शिकायत पशु प्रेमी विनीता सोनी ने पुलिस से की है। शिकायत में विनीता ने बताया कि मंगलवार की शाम सुशीलपुरा चौराहे पर कुत्ते के भौंकने की आवाज आई। बाहर जाकर देखा तो दो युवक कुत्ते को बेरहमी से लाठियों से पीट रहे थे।

विनीता ने कुत्ते को बचाने की भी कोशिश की। विनीता का आरोप है कि दोनों युवकों को रोका तो वे बदसलूकी करने लगे। विरोध के बाद भी वह कुत्ते को पीटते रहे। कुछ ही देर में कुत्ते की मौत हो गई। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। विनीता का कहना है कि इसके बाद वह अन्य लोगों की मदद से कुत्ते को पशु चिकित्सालय ले गई जहां उसका पोस्टमार्टम किया गया। जांच अधिकारी उपनिरीक्षक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि घटना के वीडियो में आवारा कुत्ते को मारने स्थानीय निवासी ही बताए जा रहे हैं।

वहीं दोनों आरोपी युवक बता रहे हैं कि कुत्ता पागल हो गया था। इस वजह से उसे मारना पड़ा। वहीं विनीता का कहना है कि कुत्ता पांच साल से इस कॉलोनी में रह रहा है और उसने आज तक किसी को नहीं काटा। विनीता का आरोप है कि उसने आरोपी से कहा कि अगर कुत्ता पागल हो गया है तो उसे मारने की बजाय बांध दो। इसके बाद नगर निगम को सूचित करें। इसके बावजूद दोनों ने एक बात नहीं मानी और कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला। सोडाला थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। कुत्ते को मारने के मामले में राघव और मोंटी नाम के दो लोगों की पहचान हो गई है।