डूंगरपुर। राजस्थान से गुजरात सीमा से लगे इलाकों में शराब तस्करी को लेकर पुलिस इन दिनों लगातार अभियान चला रही है। चौकस बावजूद भी शराब तस्करों के हौंसले बुलंद है। प्रदेश के डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना इलाके का है जहां पुलिस ने अवैध शराब की एक बड़ी खेप को पकड़ा है। आरोपियों से पूछताछ के बाद पता चला की शराब को टैंकर में छुपाकर गुजरात तस्करी की जा रही थी।

गुजरात ले जा रहे थे शराब
शराब तस्करी को लेकर पुलिस इन दिनों बेहद सतर्क नजर आ रही है। जिले के बिछिवाड़ा थाना पुलिस को अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने तत्काल प्रभाव से मौके पर टीम भेज नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी थी। इस दौरान पुलिस को टैंकर से भारी मात्रा में शराब हाथ लगी थी। पुलिस को पता चला कि यह शराब को टैंकर में छुपाकर गुजरात तस्करी की जा रही थी।

अवैध शराब तस्करी की मिली थी सूचना
मामले की जानकारी देते हुए छीवाड़ा थानाधिकारी अनिल देवल ने बताया कि एक मुखबिर के जरिए अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी जिसके बाद टीम को गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी के लिए भेजा गया था जहां शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है।

गैस टैंकर में भरी थी शराब की पेटियां
पुलिस को नाकाबंदी के दौरान उदयपुर की ओर से एक गैस टैंकर आते हुए दिखाई दिया। टैंकर को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की गई तो उसने टैंकर में गैस बताया। इधर पुलिस को शक होने पर टैंकर को खुलवाकर तलाशी ली गई तो उसमे शराब के पेटियां पाई गई। पुलिस का कहना है कि टैंकर में भारी मात्रा में शराब भरी हुई थी।

बाड़मेर का रहने वाला है ड्राइवर
इसके बाद पुलिस ने आरोपी ड्राइवर ने पूछताछ की तो सामने आया कि वह खुद बाड़मेर जिले के झाख पुलिस थाना, बायतु का रहने वाली है। आरोपी की पहचान 27 वर्षीय बाबूराम के रूप में की गई। बाबूराम ने शराब के संबंध में पूछताछ करने पर कोई जानकारी नहीं दी जिसके बाद पुलिस ने टैंकर को जब्त कर लिया।

60 लाख की 850 पेटी शराब जब्त
पुलिस ने टैंकर को जब्त करने के बाद उसकी शराब की पेटियों की गिनती शुरू की तो उसमें विभिन्न ब्रांड की 850 पेटी पाई गई। पुलिस का कहना है कि पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 60 लाख रुपए है।