राजस्थान और फिर मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव आ रहे हैं। ऐसे में अवैध शराब का प्रचलन बढ़ने लगा है। इसका उदाहरण है प्रतापगढ़ की आबकारी विभाग की टीम द्वारा एक बड़ी फैक्ट्री का पकड़ा जाना।

प्रतापगढ़ जिले में आबकारी विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं, भारी मात्रा में बोतलें और स्प्रिट भी मिलीं, जिनसे अंग्रेजी शराब बना रहे थे।
हालांकि, कहा जा रहा है कि यह फैक्ट्री का शुरुआत थी, जिसमें शराब बनाना अभी शुरू ही किया था. अब आबकारी विभाग की टीम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

आबकारी अधिकारी योगेश श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मध्य प्रदेश राज्य की सीमा के पास प्रतापगढ़ जिले के बड़ी साखथली गांव में सुभाष धाकड़ के घर और खेत पर अवैध शराब बनाई जा रही है। टीम पहुंची और उसके घर व खेत पर छापा मारा। वहां भारी मात्रा में अवैध शराब निर्माण सामग्री मिली।

सामग्री में 45 हजार प्लास्टिक की खाली बोतलें, करीब 2500 कांच के पव्वे, बड़ी संख्या में ढक्कन, पैकिंग के लिए गत्ते, कार्टून और करीब 10 लीटर स्प्रिट आदि बरामद हुआ है। आरोपी सुभाष को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

आबकारी अधिकारी योगेश श्रीवास्तव ने बताया कि फैक्ट्री को देखकर लग रहा था कि आरोपियों ने अभी-अभी शुरुआत की थी। यहां अवैध शराब की बड़ी खेप तैयार होने वाली थी। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 45000 खाली बोतलें मिली हैं।