बीकानेर। आईएफडब्ल्यूजे पत्रकार संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेशाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौड़ विगत दो दिनों से प्रदेश सचिव एवं संभाग प्रभारी अनिल जान्दू के साथ बीकानेर संभाग के दौरे पर हैं। सर्वप्रथम बीकानेर के सर्किट हाउस में जिलाध्यक्ष जयनारायण बिस्सा सहित जिला इकाई के पत्रकार साथियों के साथ बैठक ली और संगठन की गतिविधियों को लेकर बीकानेर इकाई को और भी अधिक सक्रिय करने की आवश्यकता पर विस्तार से चर्चा की।

जिस पर अध्यक्ष बिस्सा ने पूर्ण आश्वस्त करते हुए संगठन मजबूती की बात कही साथ ही विश्वास दिलाया कि वे शीघ्र ही पुन: मजबूत जिला इकाई का गठन करेंगे। शुक्रवार सुबह दस बजे श्रीगंगानगर के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय में इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया के पत्रकारों की बैठक में प्रदेशाध्यक्ष राठौड़ ने पत्रकारों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। संभाग प्रभारी अनिल जान्दू ने प्रदेशाध्यक्ष के दौरे के विषय में वहां उपस्थित पत्रकार साथियों को विस्तार से जानकारी देते हुए पत्रकार सुरक्षा कानून, अधिस्वीकरण की सरलीकरण प्रक्रिया की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया।

श्रीगंगानगर में अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी राठौड़ से मिलने पहुंचे और पत्रकारिता क्षेत्र में आ रही समस्याओं के बारे में अवगत कराया। श्रीगंगानगर में जिला प्रभारी कैलाश दिनोदिया, अशोक शर्मा, सुनील सिहाग, नरेश पारीक, लक्ष्मण सिंह, विनोद राजपूत, रमेश पिहाल, विमल सिडाना, साहब राम, चंद्रशेखर वर्मा, विंकल सिंगला आदि पत्रकार उपस्थित रहें।

शुक्रवार दोपहर तीन बजे हनुमानगढ़ जिला इकाई के साथियों के साथ सूचना केंद्र में हुई बैठक में सर्वप्रथम जिलाध्यक्ष राजू रामगढ़िया को तत्परता से उपखंड क्षेत्रों में इकाई गठन की बधाई देते हुए प्रदेशाध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि उनके अनुभवी नेतृत्व में जिला इकाई के सदस्यों को कभी निराश नहीं होना पड़ेगा क्योंकि रामगढ़िया की छवि हमेशा जमीन से जुड़कर चलने की रही है। देश में महाराष्ट्र के बाद पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने वाला छत्तीसगढ़ दूसरा राज्य बन गया है। हम भी लगातार प्रयासरत है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश में जहां भी जा रहे है वहां-वहां संगठन से जुड़े साथी उन्हें सुरक्षा कानून को लेकर ज्ञापन सौंप रहे है। आज भी संगठन के प्रदेश महासचिव मनवीर सिंह चुंडावत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को उनकी अजमेर यात्रा के दौरान ज्ञापन सौंपा गया है। वही गत मार्च माह में विधानसभा घेराव और धरना प्रदर्शन के वक्त कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आश्वास्त किया कि इस मांग को जल्द लागू किया जाएगा। संभाग प्रभारी अनिल जान्दू ने अपने संबोधन के दौरान संगठन को आवश्यकता पड़ने पर अधिक से अधिक संख्या में जयपुर उपस्थिति का विश्वास दिलाया। इस पर अवसर पर गुरदेव सिंह सैनी, मनोज गोयल, बलवंत सिंह निडर, राजेंद्र वाट्स, प्रिंस वाट्स, बाबूलाल शर्मा, प्रभुदयाल मेहरड़ा, जुगल किशोर स्वामी, पवन सोनी, जनक मुदगल, मैना देवी, आसिफ खान, विश्वास भटेजा, लाल बहादुर भाकर, सुरजीत खीचड़ सहित उपखण्ड क्षेत्रों से भी पत्रकार मौजूद रहें।

शर्मा चूरू जिलाध्यक्ष और बोचीवाल जिला ग्रामीण प्रभारी नियुक्त

शनिवार सुबह सरदारशहर में पत्रकार मुरली बोचीवाल, दीनदयाल लाटा, मनोज पांडिया के नेतृत्व में प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़ का स्वागत किया गया। इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर में पूजार्चना के पश्चात चूरू जिला मुख्यालय पर सर्किट हाउस में हुई बैठक में सर्व सहमति से वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र शर्मा को चुरू इकाई का जिलाध्यक्ष और संरक्षक मुरली बोचीवाल को जिला ग्रामीण प्रभारी मनोनीत किया गया। इस अवसर पर किशन उपाध्याय, मनोज शर्मा सहित जिलेभर के सदस्यों ने प्रदेशाध्यक्ष का आभार व्यक्त किया।