Triple Talaq now non-bailable

तीन तलाक पर बैन के बावजूद ये मामले नहीं रुक रहे हैं। पुलिस कमिश्नरेट के प्रतापनगर सदर थाने में भी एक मामला सामने आया है जहां एक पति ने अपनी पत्नी को नोटिस के जरिए तीन तलाक दे दिया। अब महिला ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया है। बता दें कि महिला ने पहले ही अपने ससुराल वालों के खिलाफ महिला थाने में मारपीट और दहेज को लेकर मामला दर्ज करा रखा है। थाने में दी रिपोर्ट में महिला ने बताया कि उसकी शादी 18 जनवरी 2020 को मसूरिया निवासी अब्दुल सत्तार खान के बेटे मोईन खान से हुई थी।

शादी के समय उसके माता-पिता ने अपनी हैसियत से अधिक दहेज दिया था। शादी के 2 महीने तक उसके पति और ससुराल वालों ने उसे अच्छे से रखा। लेकिन दो माह बाद पति, देवर, सास व ससुर दहेज में दिए गए सामान को लेकर ताना देने लगे। इतना ही नहीं, गर्भवती होने पर भी उसे पीटा गया और प्रताड़ित किया गया। 3 सितंबर 2021 को उसे मारपीट कर ससुराल से निकाल दिया गया। तब से वह अपने पीहर में रह रही है। 7 नवंबर 2021 को महिला ने अपने साथ हुई मारपीट को लेकर महिला थाना वेस्ट में केस भी दर्ज कराया था।

एफआईआर में महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने 7 जून 2023 को वकील के जरिए नोटिस भेजा, जिसमें तीन बार तलाक लिखा था। तीन तलाक अवैध घोषित होने के बावजूद उसके पति ने उसे तीन तलाक देने का आपराधिक कृत्य किया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।