विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार अभियान तेज हो गया है। लगातार तीसरे दिन बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व राजस्थान में है। इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए आज उदयपुर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस उम्र में बेवजह इधर-उधर घूम रहे हैं। कोई उन्हें इस सभा का वीडियो भेज दे, उन्हें पता चल जाएगा कि उनकी सरकार के जाने का समय हो गया है। शाह ने कहा कि गहलोत का लक्ष्य अपने बेटे वैभव को सीएम बनाना है।

शाह ने कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड पर भी गहलोत राजनीति कर रहे हैं। गहलोत हत्यारों को पकड़ना ही नहीं चाहते थे, एनआईए ने उन्हें पकड़ लिया और गहलोत झूठ बोलते हैं कि कोई कार्रवाई नहीं की गई। मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि विशेष अदालत में सुनवाई होती तो हत्यारों को फांसी हो गयी होती। इतना ही नहीं जयपुर ब्लास्ट के आरोपियों की सुनवाई के लिए भी गहलोत सरकार के महाधिवक्ता के पास समय नहीं है।

शाह ने कहा कि पिछले दिनों 21 पार्टियों के लोग पटना में जुटे थे। ये लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने तो भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे जायेंगे। 21 पार्टियों का लक्ष्य अपने बेटों का भविष्य है। सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल को प्रधानमंत्री बनाना है, लालू यादव का लक्ष्य बेटे तेजस्वी को सीएम बनाना है, ममता बनर्जी का लक्ष्य भतीजे अभिषेक को सीएम बनाना है और अशोक गहलोत का लक्ष्य अपने बेटे वैभव को सीएम बनाना है।

शाह ने कहा कि यूपीए सरकार 10 साल तक चली। आदिवासी बच्चों को पढ़ाने के लिए केवल 90 स्कूल थे। बीजेपी ने 500 से ज्यादा स्कूल बनवाए हैं। पहले जनजातीय मंत्रालय का बजट 1000 करोड़ था, प्रधानमंत्री मोदी ने इसे बढ़ाकर 15000 करोड़ कर दिया। वह अटल बिहारी वाजपेयी ही थे जिन्होंने जनजातीय मंत्रालय बनाया और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री भैरों सिंह शेखावत ने आदिवासियों के लिए आरक्षण बढ़ाया।

जब प्रधानमंत्री जी-7 शिखर सम्मेलन में गए तो कोई उनका ऑटोग्राफ लेने में व्यस्त था, कोई उनके पैर छू रहा था। दुनिया में यह सम्मान मोदी या भाजपा का नहीं बल्कि मेवाड़, राजस्थान और देश की जनता का हो रहा है।
देशभर में मोदी जी के लिए जो समर्थन देखने को मिल रहा है, उससे यह तय है कि 2024 में 300 से ज्यादा सीटों के साथ मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 2023 में बीजेपी भारी बहुमत से राजस्थान में सरकार बनाएगी।