राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है। राजधानी जयपुर समेत अजमेर, सीकर, माउंट आबू में कल रात से तेज बारिश का सिलसिला जारी है। भारी बारिश के कारण जयपुर में टोंक रोड, सीकर रोड, परकोटे समेत कई सड़कों पर दो से चार फीट तक पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण जयपुर में एक 6 साल के बच्चे की नाले में डूबने से मौत हो गई। वहीं अजमेर में आरपीएससी के सेक्शन ऑफिसर पैर फिसलने से बह गए, सुबह उनका शव नाले में मिला।

वहीं, अजमेर के रेलवे स्टेशन पर पटरियां पानी में डूब गईं और अस्पताल में भी पानी भर गया। हिल स्टेशन माउंट आबू में सबसे ज्यादा बारिश हुई है, यहां 9 इंच बारिश दर्ज की गई। इससे पश्चिमी बनास बांध के जलस्तर में भारी बढ़ोतरी हुई है, बांध का गेज 23 फीट से ऊपर चला गया है। मौसम विभाग ने आज 11 जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में जयपुर, टोंक, सीकर, पाली, करौली, अजमेर और जालौर में भी कई जगहों पर 90 से 120 मिमी (4 इंच से ज्यादा) तक बारिश हुई है। मानसून की ट्रफ लाइन राजस्थान के मध्य से मध्य प्रदेश के शिवपुरी की ओर होते हुए सीधे बंगाल की खाड़ी की ओर जा रही है। यह सिस्टम राजस्थान पर भी सक्रिय है। इसके अलावा दोनों तरफ से नमी आ रही है। इसके चलते राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है।