जैसलमेर में पिछले काफी समय से बिजली की समस्या को लेकर शहर में भारी आक्रोश को देखते हुए भाजपा ने बिजली विभाग का घेराव किया। इस दौरान बीजेपी महिला मोर्चा ने जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के जैसलमेर एसई जीवनराम गर्ग की टेबल पर चूड़ियां फेंककर अपना विरोध दर्ज कराया। भाजपा पदाधिकारियों ने एससी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। इससे पहले हनुमान चौराहे पर एक जनसभा का आयोजन किया गया। बैठक में सभी ने शहर में बिजली की कमी के लिए डिस्कॉम व जनप्रतिनिधियों का जमकर रोस व्यक्त किया।

भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य आईदान सिंह भाटी ने कहा कि भीषण गर्मी में शहर ही नहीं बल्कि पूरा जिला बार-बार अघोषित बिजली कटौती से परेशान है। शहर में रात को भी बिजली कटौती की जाती है और बिजली घर के अधिकारी फोन बंद कर लेते हैं। रात भर बिजली नहीं रहने से लोग परेशान रहे। ऐसा कई दिनों से लगातार चल रहा है और लोगों में इसे लेकर काफी गुस्सा है। भाटी ने बताया कि जनता की समस्याओं को लेकर न तो अधिकारी गंभीर है और न ही जनप्रतिनिधि।

सभी लोग हनुमान चौराहे से जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के जैसलमेर कार्यालय पहुंचे। सभी ने कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा ने एसई जीवन राम गर्ग को चूड़ियां दीं। महिला मोर्चा की सदस्यों ने एसई पावर हाउस की टेबल पर चूड़ियां फेंककर अपना विरोध जताया। महिलाओं ने बताया कि स्कूल खुल गये हैं, लेकिन सुबह भी बिना किसी पूर्व सूचना के बिजली काट दी गयी। ऐसे में पूरा शहर परेशान है। इस समस्या से शहर के तमाम लोग काफी समय से जूझ रहे हैं। अगर समय रहते इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

डिस्कॉम जैसलमेर एसई जीवन राम गर्ग ने बताया कि जैसलमेर में खराब मौसम और तूफानी बारिश के कारण मार्च से ही बिजली की समस्या बनी हुई है। विद्युत दोष को दूर करने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से विद्युत लाइन को बंद करना पड़ता है। अब अगर इसमें कोई दिक्कत है तो ये तकनीकी दिक्कत है, हम क्या कर सकते हैं? गर्ग ने बताया कि अब मौसम साफ है और फिलहाल बिजली की कोई समस्या नहीं है। हमने 15 दिन का आश्वासन दिया है कि इस बार किसी भी लाइन को बंद करने से पहले उसकी सूचना जारी करने का काम करेंगे ताकि बिजली लाइन बंद होने से पहले लोगों को जानकारी हो जाए।