बीकानेर। महर्षि पतंजलि योग संस्थान के बैनर तले रविवार को गजनेर रोड स्थित जवाहर पार्क मे निरोगी जीवनशैली कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ योग गुरू दीपक शर्मा एवं रोहित आचार्य ने वैदिक मंत्रोच्चारण से किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुवे कन्हैयालाल सुथार ने कहा कि “पहला सुख निरोगी काया, दूसरा सुख घर मे माया” है इसलिए हम योग के जरिए अपने आप को स्वस्थ रख सकते है। योग शिविर संचालक योगाचार्य नंदलाल शर्मा ने बताया कि 18 से 25 वर्ष की आयु मे हम जैसी जीवनचर्या अपनाते है वैसी ही जीवनपर्यन्त चलती है। कार्यक्रम के दौरान योग गुरु दीपक शर्मा ने योगा व्हील, रोलर, योगा बेल्ट एवं रबर बैंड द्वारा एडवांस योग की ट्रेनिंग दी।

डॉ अमित पुरोहित ने रीढ़ की हड्डी का मॉडल बताते हुवे कमर दर्द के कारणों और उसके उपचार के बारे मे बताया। रोहित आचार्य ने नशा मुक्ति की शपथ दिलवाते हुवे कहा कि नशा शरीर का नाश करता है और यही कैंसर और हृदय रोगों का मुख्य कारक है। प्रह्लाद चौधरी ने सबका आभार प्रकट किया।कार्यक्रम मे रवि प्रकाश, राजकुमारी शर्मा, मदन भाटी, घनश्याम किराडू, सूरज राजपुरोहित, प्रेम स्वामी, संजय बारूपाल, केशव व्यास के साथ ही कई गणमान्य नागरिक मौजूद थे।