जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही हैं वैसे वैसे सियासी महौल गर्म होता जा रहा है। सियासत की गलियों में बगावत से लेकर कयासों के दौर शुरू हो गए हैं। चुनावी हलचल तेज होने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस दो मुख्य राजनीतिक दलों में हो रहे बदलाव और सियासी सरगर्मियां सुर्खियां बनी हुई है। इन सब के बीच कई अन्य दल भी हैं जो 2023 में राजस्थान के रण में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी और लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अलावा एआईएमआईएम भी जोर आजमाइश कर रही है।

चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज
दरअसल सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल की साथ में एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस फोटो के सामने आने के बाद राजस्थान की सियासत में कई तरह के कयासों को जन्म दे दिया है।

पार्टी में पहुंचे केजरीवाल-भगवंत मान और दिग्गज नेता
बता दें कि बेनीवाल की एक पांच सितारा होटल में पार्टी रखी गई थी जहां दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के अलावा आप सांसद संजय सिंह व्यक्तिगत रूप से पहुंचे। इस दौरान केजरीवाल और बेनीवाल में एक लंबी बातचीत चली। वहीं पार्टी में राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी, लाडनूं विधायक मुकेश भाकर, ओबीसी वित्त आयोग चेयरमैन पवन गोदारा सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए।

अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया
बेनीवाल और केजरीवाल की मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स के बीच चर्चा है कि क्या आगामी विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि पार्टी के बाद मुलाकात को लेकर दोनों ही नेताओं की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

आप 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
बता दें कि आप ने राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर लड़ने का ऐलान कर रखा है। वहीं बेनीवाल ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। आप की पिछले दिनों हुई तिरंगा यात्रा के दौरान केजरीवाल और मान दोनों ने ही बीजेपी और कांग्रेस की मिलीभगत के आरोप लगाए थे। वहीं हनुमान बेनीवाल लंबे समय से ऐसे ही आरोप लगाते रहे र्हैं

जल्द ही बेनीवाल खोलेंगे पत्ते!
गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के साथ इस बार भी आम आदमी पार्टी चुनावी मैदार में उतर रही है। वहीं आप का कहना है कि अभी वह किसी से भी गठबंधन पर विचार नहीं कर रहे हैं लेकिन भविष्य के हालातों पर फैसला लिया जाएगा।