राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री जननायक अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत प्रदान करने के लिए चलाये जा रहे महंगाई राहत कैंप में बिजली बिल में 100 यूनिट तक निशुल्क बिजली वाली योजना में अनेक उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। क्योंकि कई उपभोक्ताओं के नाम से बिजली बिल नही आ रहा था यह बिजली बिल उनके पूर्वजों या जिनसे मकान खरीदा गया था उनके नाम से ही आ रहा था और जनाधार कार्ड मकान में वर्तमान में निवास करने वाले मुखिया का ही नाम है। ऐसे में विधुत विभाग के अधिकारियों द्वारा वर्तमान निवासी को इस योजना का लाभ देने से मना किया जा रहा था।
इस संबंध में महंगाई राहत कैम्पों में जाने पर उपभोक्ताओं ने अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अजमेर उत्तर ब्लॉक ब के ब्लॉक अध्यक्ष पूर्व पार्षद शैलेंद्र अग्रवाल को शिकायत की तो शैलेंद्र अग्रवाल ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ का ध्यान आकर्षित करते हुए आम उपभोक्ताओं की समस्या से अवगत कराया तथा इस समस्या का निराकरण कराने का आग्रह किया। धर्मेंद्र राठौड़ ने इस संबंध में विभाग के उच्चाधिकारियों से वार्ता की उसके परिणाम स्वरूप विद्युत वितरण निगम के उच्चाधिकारियों ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये हैं कि महंगाई राहत शिविर में विद्युत उपभोक्ताओं के नाम परिवर्तन के मामलों में आवश्यक दस्तावेज प्राप्त कर उस फाइल पर शीघ्र कार्यवाही कर ऐसे उपभोक्ताओं को भी तुरंत मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली योजना का लाभ प्रदान किया जाए।
उन्होंने यह भी निर्देश प्रदान किये हैं कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी अनावश्यक रूप से इन प्रकरणों में देरी करता है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जायेगीl अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी उत्तर ब्लॉक ब के ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल, उत्तर ब्लॉक अ के ब्लॉक अध्यक्ष वाहिद मोहम्मद, उत्तर क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष कमल बैरवा, हेमंत जसोरिया, तौफीक खान, चितलेश बंसल, राजा झांझरी, छोटू सिंह रावत, भंवर सिंह राठौड़, हमीद चीता, निमेश चौहान, पंकज छोटवानी व गणेश चौहान ने विद्युत उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान कराने के लिए आर टी डी सी चेयरमेन धर्मेंद्र राठौड़ का आभार व्यक्त किया है l