जयपुर। राजस्थान में इन दिनों नेताओं की जुबान से निकले शब्द सोशल मीडिया पर छाए हुए है। पिछले दिनों प्रदेश के शिक्षा मंत्री मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के मुंह से निकला ‘नाथी का बाड़ा’ शब्द निकला था, जो शब्द सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरा था। अब उपनेता राजेन्द्र राठौड़ का ‘खाला जी बाड़ा’ सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

पहले ‘नाथी का बाड़ा’ हुआ था वायरल
पिछले पहले शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस वीडियो में डोटासरा उनके निवास पर ज्ञापन देने पहुंचे शिक्षकों को कड़ी फटकार लगा रहे हैं। इस फटकार के दौरान ही डोटासरा ने कहा कि मेरे घर को ‘नाथी का बाड़ा’ समझ रखा है क्या? बस फिर क्या था नाथी का बाड़ा रातों रात सुर्खियों में आ गया। सोशल मीडिया पर यह शब्द खूब वायरल हुआ और इसके तरह-तरह के अर्थ निकाले गए। यहां तक कि लोगों ने इसे प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्न की तरह सोशल मीडिया पर वायरल किया तो कुछ नई-नई कहानियां भी इसे लेकर बन गईं।

अब ‘खाला जी का बाड़ा’ चर्चा में
‘नाथी का बाड़ा’ के बाद अब ‘खाला जी का बाड़ा’ शब्द चर्चाओं में आता जा रहा है। सोमवार को उन्हीं गोविन्द सिंह डोटासरा ने बीजेपी विधायक एवं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ की एक वीडियो क्लिप ट्वीट किया है। उसके बाद ‘खाला का बाड़ा ‘शब्द चर्चाओं में आ गया है। इस वीडियो क्लिप में राजेन्द्र राठौड़ एक सभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाने साध रहे हैं और कह रहे हैं कि यह ‘खाला जी का बाड़ा’ नहीं है।

राठौड़ ने किया था इस शख्द का इस्तेमाल
यह वीडियो सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की सभा का बताया जा रहा है। सभा में कुछ लोग कांग्रेस जिन्दाबाद के नारे लगा रहे थे। इसी पर नाराजगी जताते हुए राठौड़ ने यह शब्द इस्तेमाल किया। सोशल मीडिया पर इस शब्द के भी अर्थ निकाले जाने लगे है।