news of rajasthan

जयपुर एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह शारजाह से फ्लाइट से आए एक यात्री के पास से 60 लाख रुपए का सोना बरामद हुआ है। कस्टम अधिकारियों ने जांच के बाद इस सोने को जब्त कर लिया। अधिकारियों ने सोना तस्कर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

कस्टम अधिकारियों को सूचना मिली थी कि शारजाह फ्लाइट में एक यात्री बड़ी मात्रा में सोना लेकर आ रहा है। इस पर कस्टम अधिकारियों ने फ्लाइट आने के बाद अपने स्तर पर तैयारियां पूरी कर लीं। एयरपोर्ट पर उतरे यात्री को जब कस्टम अधिकारियों ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सोना होने की जानकारी से इनकार कर दिया। इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने तस्कर की तलाशी ली, लेकिन उसके पास से कुछ नहीं मिला। इस पर तस्कर के सामान की जांच की गई, जिसमें छिपा हुआ सोना मिला।

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद टीम सक्रिय हो गई। फ्लाइट आने पर यात्री और उसके सामान की तलाशी ली गई। तलाशी से पहले जब यात्री से पूछताछ की गई तो उसने सोना होने की जानकारी से इनकार कर दिया। इसके बाद यात्री की स्कैनिंग की गई, लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला। फिर जब तस्कर के सामान की जांच की गई तो पता चला कि ट्रॉली बैग में सोना छुपाया गया है। इसके बाद यात्री से सोने के बारे में पूछा गया लेकिन उसने कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया। इस पर टीम ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की, लेकिन आरोपी ने कोई जानकारी नहीं दी। दोपहर में आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।