अगर आप भी अपनी वर्षो की जमा पूंजी बैंक के लॉकर में रखते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह खबर आपके लिए है। अजमेर के डिग्गी बाजार स्थित एसबीआई के लॉकर से चालीस लाख का सोना गायब होने का मामला सामने आया है। पीड़ित बुजुर्ग महिला ग्राहक ने अपनी वर्षों की जमा पूंजी के रूप में रखा सोना बैंक के लॉकर से गायब हो गया। महिला ने बताया कि उसने लॉकर में दो बॉक्स रखे थे, जिसमें से एक बॉक्स खोलने पर नहीं मिला। धोखाधड़ी व चोरी के मामले में क्लॉक टावर थाने में मामला दर्ज कराया है।
नवाब का बेडा तुलसी भवन प्रभू मोहल्‍ला निवासी बैबी जैठमलानी पुत्री सुगनोमल सिन्‍धी ( 75) ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसको एसबीआई बैक डिग्‍गी बाजार अजमेर में लॉकर आवंटित है। जिसे 10 फरवरी 2023 को आपरेट किया था एंव आपरेट करने पूर्ण रुप से ताला लगाकर वापस बैंक से लौट आए। उसके उपरान्‍त 2 जून 2023 को लगभग 12 बजे बैक में लॉकर आपरेट किया तो लॉकर में रखे दो बॉक्‍स में से एक बॉक्‍स जिसमें सोना था, लॉकर से बॉक्‍स गायब था। एक बॉक्स लॉकर में ही उपलब्‍ध था। इसके बाद बैक मैनेजर को सूचना दी तो उन्होंने प्रार्थना पत्र देने को कहा।
पीड़ित महिला ने रिपोर्ट में यह भी बताया कि सोना जो कि एक स्‍टील बॉक्‍स में था, एक स्‍टील बॉक्‍स पूरा लॉकर से गायब है। जिसकी बाजार मूल्‍य लगभग 40 लाख रुपए है। धोखाधड़ी व चोरी में मामला दर्ज किया जाए। पुलिस थाने महिला के साथ मंजू टेकचन्‍दानी पत्‍नी राजेश टेकचन्‍दानी (50), निवासी नाथजी मन्‍दिर मार्ग कुन्‍दन नगर अजमेर भी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच उपनिरीक्षक कैशाराम को सौंपी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
सालों से किया इकट्ठा :
बुजुर्ग महिला ने बताया कि स्कूल में सर्विस करती थी। कभी किसी के साथ गई तो कभी कुछ तो कभी कुछ खरीद कर ले आती थी। उसमें आठ दस कंगन, कान के बारह तेरह जोड़िया, ब्रेसलेट, चांदी की गिनिया, पायल व अन्य सामान था।