अजमेर एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए अजमेर विकास प्राधिकरण के गिरदावर प्रवीण तत्ववेदी को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। प्लॉट के नियमन को लेकर शिकायतकर्ता को आरोपी गिरदावर द्वारा रिश्वत की मांग कर प्रताड़ित किया जा रहा था। जिसके बाद एसीबी ने यह कार्रवाई की। गिरदावर के अन्य जगहों पर एसीबी छापेमारी कर रही है।

एसीबी अजमेर के डीआईजी समीर कुमार सिंह ने बताया कि अजमेर विकास प्राधिकरण के गिरदावर प्रवीण तत्ववेदी द्वारा भूखंड का मौका मुआयना कर आवासीय पट्टे के नियमन के एवज में शिकायतकर्ता द्वारा 25 हजार की रिश्वत की मांग प्रताड़ित करने की शिकायत अजमेर एसीबी को दी गई थी। शिकायतकर्ता से प्राप्त शिकायत का सत्यापन किया गया।

डीआईजी समीर सिंह ने बताया कि सत्यापन के बाद बुधवार को ट्रैप की कार्रवाई करते हुए हाल ही में भू-अभिलेख निरीक्षक (गिरदावर) निवासी शिव शक्ति कॉलोनी किशनगढ़ को शिकायतकर्ता से 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। पूरी कार्रवाई पुलिस उपाधीक्षक राकेश कुमार वर्मा के निर्देशन में की गई है। गौरतलब है कि आरोपी गिरदावर से सत्यापन के दौरान फरियादी से 5 हजार रुपये की रिश्वत की रकम बरामद की है। अजमेर एसीबी ने आरोपी गिरदावर के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही उसके अन्य ठिकानों पर भी तलाशी ली जा रही है।