बूंदी,नैनवां। कस्बे के नवलसागर तालाब की पाल पर स्थित एक समुदाय के धार्मिक स्थल पर गंदगी मिलने पर लोगों में रोष व्याप्त हो गया। मामले जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर लोगों ने अधिकारियों के सामने रोष जताया और गंदगी डालने की हरकत करने वालों का पता लगाकर गिरफ्तार करने की मांग की।

धार्मिक स्थल पर गंदगी डालने का पता समाज के लोगों को सुबह आठ बजे चलते ही वक्फ बोर्ड के सदर इनायत हुसैन, अंजुमन कमेटी के सदर अमजद खान, पालिका उपाध्यक्ष आबिद हुसैन, बूंदी जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष आबिद अली, वक्फ बोर्ड के पदाधिकारी मजीद अंसारी, आरिफ खान, फारूक अली सहित काफी लोग धार्मिक स्थल पर एकत्रित हो गए। मामले की सूचना मिलते ही उपखण्ड अधिकारी शत्रुघ्नसिंह गुर्जर, पुलिस उपाधीक्षक योगेश चौधरी, थानाधिकारी सुभाषचन्द्र शर्मा मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे, जिनके सामने लोगों ने घटना को लेकर रोष प्रकट किया। अधिकारियों ने लोगों को समझाया और प्रभावी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, उसके बाद लोग शांत हुए। धार्मिक स्थल पर डाली गंदगी को लोगों ने पानी से धुलाई कर साफ किया। उसके बाद चादर चढ़ाई।

यह दी रिपोर्ट

धार्मिक स्थल पर गंदगी डालने के मामले में तहसील वक्फ बोर्ड के सदर इनायत हुसैन ने दी रिपोर्ट में बताया कि नैनवां के बड़े तालाब की पाल पर स्थित मजार पीर बाबा के आस्ताने पर सुबह आठ बजे गए तो पता चला कि कुछ व्यक्तियों ने मजार के अंदर गंदगी का कचरा, चप्पल, दारू की बोतल व पत्थर आदि से मजार को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की है, जिससे समाज के व्यक्तियों में रोष है। मजार पर गंदगी डालने वालों का पता लगाकर दो दिन गिरफ्तार किए जाने की मांग की गई है।

पुलिस उपाधीक्षक का कहना

पुलिस उपाधीक्षक योगेश चौधरी ने बताया कि तालाब की पाळ पर स्थित मजार पर गंदगी डालने की सूचना पर उपखण्ड अधिकारी व थानाधिकारी के साथ पहुंचकर मौका देखा। लोगों की समझाइश कर धार्मिक स्थल की सफाई करवाई। वक्फ बोर्ड के सदर की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।