कोटा में दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसे पत्थर से बांध कर नदी में फेंक दिया। बताया जा रहा है कि वजह सिर्फ इतनी थी कि साथ रहने के दौरान युवक ने गाली दे दी थी। इससे नाराज होकर आरोपी ने दोस्त की हत्या की योजना बनाई। इतना ही नहीं हत्या के बाद आरोपी ने अपने मृतक दोस्त की बहन से 50 हजार रुपये की मांग भी की।

मामला महावीर नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर का है। मृतक शोहित (19) का शव बुधवार दोपहर तीन बजे के बाद चट्टानेश्वर मंदिर के पास आलनिया नदी में मिला। शोहित के दोस्त पीयूष (19) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। महावीर थाना क्षेत्र के SHO परमजीत सिंह ने बताया कि शोहित मूलतः बारां का रहने वाला था। डेढ़ माह पहले ही कोटा आया था। वह केशवपुरा के चार सेक्टर में रहकर कृषि पर्यवेक्षक की तैयारी कर रहा था।

शोहित के पिता राजाराम ने मंगलवार रात 11 बजे थाने में रिपोर्ट दी थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटा दोपहर से लापता है। मंगलवार दोपहर करीब पौने दो बजे उससे फोन पर बात हुई। इससे पहले राजाराम ने अपने बेटे का मोबाइल भी रिचार्ज कराया था। इसी बीच शाम को शोहित को फोन किया तो उसका फोन बंद आया। इस पर उनका परिवार मंगलवार शाम को कोटा पहुंचा। परिजनों ने आसपास रहने वाले लड़कों से पूछताछ की तो पता चला कि वह दोपहर में कहीं चला गया है।

राजाराम ने पुलिस को दी शिकायत में अपने बेटे के अपहरण की भी आशंका जताई है। इस पर उसके दोस्त पीयूष को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया। पुलिस के सामने पीयूष ने बताया कि उसने शोहित की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया है। पीयूष ने बताया कि वह बूंदी के देई का रहने वाला है। वह कृषि पर्यवेक्षक की भी तैयारी कर रहा था। दोनों एक ही मकान में किराये पर रहते थे। इसी बीच दोनों के बीच दोस्ती हो गई। कुछ दिन पहले दोनों के बीच विवाद हुआ तो 15 दिन पहले पीयूष ने कमरा बदल लिया और दूसरी जगह रहने लगा। करीब 8-10 दिन पहले दोनों के बीच दोबारा विवाद हुआ तो शोहित ने पीयूष को गाली दे दी।

पीयूष ने पुलिस को बताया कि शोहित ने उसके परिवार के बारे में गलत बात कही थी। यह बात उसके मन में बैठ गई, तभी से वह उसे मारने की योजना बना रहा था। साजिश के तहत मंगलवार को वह शोहित को घुमाने के बहाने चट्टानेश्वर ले गया और उसके सिर पर पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर दी। फिर शव को रस्सियों से पत्थर से बांध कर नदी में फेंक दिया।

पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद पीयूष ने अपने मोबाइल से शोहित की बहन को मैसेज भेजा था। लिखा- आपका भाई हमारे साथ है। यदि तुम उसे ठीक से देखना चाहते हो तो पचास हजार रुपये भेजो। शोहित का मोबाइल पीयूष के पास था। मैसेज के बाद उन्होंने फोन बंद कर दिया। धमकी भरा मैसेज मिलने के बाद परिवार को शक हुआ। उन्हें लगा कि शोहित को किसी ने बंधक बना लिया है? उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को भी दी। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। पैसे मांगकर आरोपी शायद भागने की फिराक में था या फिर शोहित के परिवार का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा था।