जयपुर। राजस्थान में कुछ दिनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी सहित सभी राजनीतिक पार्टियों अपनी अपनी चुनावी रणनीति में जुट गई है। अशोक गहलोत सरकार बीते साढ़े 4 सालों में जनता के लिए कोई भी विकास कार्य नहीं कर पाई। बीते इन 4 साल में कांग्रेस पार्टी मे कुर्सी को लेकर घमासान चलता रहा। कांग्रेस के नेता आपस में एक दूसरे से उलझते रहे और आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा। कांग्रेस सत्ता में आने से पहले जनता से जो वादा किया था वो अभी तक वह पूरी नहीं हो पाया है। आगामी चुनाव को देखकर कांग्रेस सरकार ने एक बार फिर से वही कल्चर का सहारा लेकर सत्ता में वापस आने का सपना देख रही है।

कांग्रेस ने लगा दी मुक्त योजनाओं की झड़ी
विधानसभा चुनाव को देखते हुए गहलोत सरकार ने फ्री और मुक्त योजनाओं की झड़ी लगा दी है। राशन, बिजली से लेकर कई प्रकार की फ्री घोषणाएं कर दी है। इसी कड़ी में उन्होंने मुक्ति स्मार्टफोन देने की देना शुरू कर दिया है। इंदिरा गांधी मुफ्त स्मार्टफोन योजना फ्री स्मार्टफोन के तहत पहले चरण में 40 लाख महिला लाभार्थियों को फोन दिया जा रहा है।

CM गहलोत पर योजना का नाम बदलकर ले रहे है झूठा क्रेडिट
गहलोत सरकार ने मुफ्त राशन और 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली के बाद गुरुवार को मुफ्त सुविधाओं की सूची में एक और योजना जोड़ दी है। इंदिरा गांधी मुफ्त स्मार्टफोन योजना फ्री स्मार्टफोन के तहत पहले चरण में 40 लाख महिला लाभार्थियों को फोन दिया जा रहा है। इधर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने CM गहलोत पर योजना का नाम बदलकर झूठा क्रेडिट लेने का आरोप लगाया है।

वसुंधरा राजे का अशोक गहलोत पर हमला
वसुंधरा राजे का कहना है कि भामाशाह योजना के पात्र परिवारों को भामाशाह डिजिटल परिवार योजना के तहत हमारी भाजपा सरकार 1 हज़ार रुपये की दो किस्तों के माध्यम से स्मार्टफोन वितरित कर डिजिटली सशक्त बनाने का काम पहले ही कर चुकी है। उस समय कांग्रेस ने इसे चुनावी योजना बताकर आपत्ति जताई थी। लेकिन आज वहीं कांग्रेस हमारी योजना का नाम बदलकर झूठा क्रेडिट लेने का काम कर रही है।

आंखे मुंदकर बैठी कांग्रेस सरकार, बेखौफ अपराधी
प्रदेश में बीते कुछ सालों से अपराधिक मामले में लगातार तेजी से बढ़ रहे है। अशोक गहलोत सरकार आंखे मुंदकर बैठी है और अपराधी बेखौफ अपने मनसूबे को अंजाम दे रहे है। प्रदेश में हर कौने से रोजाना कई प्रकार की घटना सामने आ रही है। भीलवाड़ा में नाबालिग के साथ रेप के बाद जलाकर हत्या करने का मामला शांत नहीं हुआ है, इस बीच एक और शर्मसार करने वाला मामला सामने आया। जहां बीते दिनों एक नाबालिग स्कूली छात्रा को अगवा कर रेप कर कुएं में फेंक दिया गया।

अब सवाई माधोपुर में नाबालिग की रेप के बाद हत्या
दरअसल ये पूरा मामला राजस्थान के सवाई माधोपुर के बोंली क्षेत्र का है। यहां एक यहां एक नाबालिग स्कूली छात्रा को अगवा कर रेप करने के बाद आरोपी ने उसकी हत्या कर दी, इतना ही नहीं राज को छिपाने के लिए पीड़िता के शव को एक कुएं में फेंक दिया था।

राजस्थान में बहन-बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस घटना को भयावह और निंदनीय बताया है। राजे ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राजस्थान में बहन-बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। अखबारों के मुख्य पृष्ठ पर कांग्रेस जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खर्च कर योजनाओं के झूठे बखान वाले अपनी फोटो लगे बड़े-बड़े विज्ञापन छपवा रही है। उसी अखबार में अंदर के पन्ने बेटियों की चीखों से भरे मिल रहे हैं।

राजे ने कांग्रेस को बताया डूबता हुआ जहाज
वसुंधरा राजे ने बीते दिनों गहलोत सरकार को उदयपुर में एक जनसभा के दौरान जमकर आड़े हाथ लिया। इस दौरान उन्होंने हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार डूब कर रहेगी। इसे अब कोई भी नहीं बचा सकेगा। उन्होंने कहा कि जब जहाज डूबने लग जाता है तो, अपने आप को बचाने की चाहत में जहाज में सवार सब लोग कूदकर भाग जाते हैं। कुछ ऐसा ही हाल कांग्रेस सरकार का देखने को मिल रहा है।