सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने दो लोगों को हाईकोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख रुपये ऐंठ लिए। अब आरोपी ने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया है।

सीकर के दांता इलाके के रहने वाले सत्यनारायण ने बताया कि उनकी गांव में ही चाय की दुकान है। उसकी दुकान पर पड़ोस के गांव निवासी शिवपाल का आना-जाना था। ऐसे में सत्यनारायण की शिवपाल से अच्छी जान-पहचान हो गई। शिवपाल ने सत्यनारायण को बताया कि उसकी राजस्थान हाईकोर्ट में अफसरों से अच्छी जान-पहचान है। वहां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती निकली है। अगर कोई आपका परिचित हो तो मैं उसे नौकरी दे सकता हूं।

बातचीत के दौरान सत्यनारायण के परिचित सीताराम मीना भी बैठे थे। उसने सत्यनारायण को बताया कि उसके दो परिचित विजय कुमार और जितेंद्र कुमार हैं, जो पढ़े-लिखे हैं। जब सीताराम ने सत्यनारायण के माध्यम से शिवपाल से एक आदमी को नौकरी लगाने के लिए कहा तो उसने तीन लाख रुपये बताए। शिवपाल ने विजय और जितेंद्र से ढाई-ढाई लाख रुपये ले लिए, लेकिन नौकरी नहीं लगवाई। पहले तो शिवपाल ने पैसे देने की बात कही लेकिन अब धमकी दे रहा है कि उसके पास पैसे नहीं हैं। कोई उसका कुछ बिगाड़ नहीं सकता। फिलहाल दांतारामगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।