सीकर के सदर थाना इलाके में प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट के नाम पर अच्छी प्रॉफिट का झांसा देकर करीब 1 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित लोगों ने पुलिस कांस्टेबल सहित कुल 3 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया है।

सीकर के सदर थाना इलाके में सीकर की महाराजा सूरजमल कॉलोनी निवासी राजेंद्र सिंह ने रिपोर्ट देकर बताया है कि वह खेती और पशुपालन का काम करते हैं। साल 2022 में उनकी मुलाकात फलोदी के रहने वाले श्रवण कुमार विश्नोई, श्याम सुंदर और उग्रसेन से हुई। इनमें श्रवण कुमार सीकर पुलिस में वायरलेस डिपार्टमेंट में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात था। इन्होंने और इनके दो साथी राकेश और महिपाल ने सोलर स्मार्ट कंपनी के बारे में बताया और कहा कि यह एक अच्छी योजना है इसमें इन्वेस्टमेंट करने पर एक लाख पर 425 रुपए प्रतिदिन का प्रॉफिट यानी 3150 रुपए हर सप्ताह मिलेंगे। ऐसे में झांसे में कर राजेंद्र ने अपने रुपए इन्वेस्ट करवा दिए।

श्रवण ने पहले खाटूश्यामजी और फिर जोधपुर के फलोदी में प्लॉटिंग करने की बात कही। 14 फरवरी के बाद प्रॉफिट मिलना बंद हो गया। कई बार जब प्रॉफिट के बारे में राजेंद्र को कहा गया तो वह पहले तो नए प्रोजेक्ट की बात करता रहा। इसके बाद श्रवण कुमार ने धमकी दी कि उसके पास कोई भी रुपया नहीं है। चाहे जो कर लो।

राजेंद्र ने बताया कि अब उन्होंने और 20 अन्य लोगों ने श्रवण कुमार विश्नोई, श्याम सुंदर और उग्रसेन के खिलाफ करीब 1 करोड़ रुपए की राशि ठगने का मामला दर्ज करवाया है। ठगी के शिकार अन्य कई दर्जन लोग भी हो सकते हैं।